Shani Gochar 2023: न्याय के देवता शनि से हर कोई डरता है. उनकी छाया मात्र से किसी भी व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मच जाती है. सभी ग्रहों में उन्हें सबसे धीमी गति से चलने वाला माना जाता है. जब भी वे गोचर करते हैं तो सभी 12 राशियां उससे अलग-अलग तरह से प्रभावित हो जाती हैं. कहा जाता है कि जिसके ऊपर शनि देव की कृपा हो जाए, उसका भाग्य उदय होते देर नहीं लगती. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 साल बाद कुंभ राशि में गोचर


ज्योतिष विज्ञानियों के मुताबिक शनि ग्रह एक राशि में गोचर (Shani Gochar 2023) करने में करीब ढाई साल का वक्त लेते हैं. करीब 30 साल बाद वे अपनी मूल कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस राशि में वे 17 जनवरी 2023 को गोचर करेंगे. फिलहाल वे मकर राशि में विचरण कर रहे हैं. उनके इस गोचर से कई राशियों पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी. 


इन 2 राशियों पर ज्यादा संकट


शनि ग्रह के इस गोचर से तुला और मिथुन राशि के लोगों पर संकट आने वाला है. शनि देव के राशि परिवर्तन (Shani Gochar 2023) से इन दोनों राशियों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. इसके चलते इनके बनते हुए काम अटकने लगेंगे और परिवार में कलह बढ़ेगी. ऐसे लोगों को नौकरी-कारोबार में भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस संकट से निकलने के लिए उन्हें शनिवार को गरीबों को भोजन कराकर उन्हें दान देना चाहिए. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनि मंदिर में तेल का दान और ॐ हं हनुमते नमः मंत्र का जाप करना चाहिए. अपने पितरों की याद में पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करना चाहिए. 


इन 3 राशियों को होने वाला है लाभ


अगले साल शनि ग्रह के राशि परिवर्तन (Shani Gochar 2023) से मकर, कुंभ और धनु का लाभ होने वाला है. ऐसे लोग शनि की साढेसाती से मुक्त हो जाएंगे. उन्हें जीवन में सभी कामयाबी मिलने लगेंगी. बिजनेस-नौकरी में उन्हें कई सफलताएं हासिल होंगी. घर में धन का प्रवाह बढ़ेगा. परिवार के साथ बाहर घूमने जाने का भी अवसर मिल सकता है. संतान की ओर से उन्हें पढ़ाई को लेकर निश्चिंतता रहेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें