Shatabhisha Nakshatra: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन या गोचर का खास महत्व है. 17 जनवरी को न्याय के देवता और कर्मफल दाता कहे जाने वाले शनि देव 30 साल बाद अपनी राशि कुंभ में गोचर करने जा रहे हैं. वह इस दिन मकर राशि से रात 8 बजकर 2 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. हालांकि, इसके बाद शनि देव नक्षत्र परिवर्तन भी करेंगे. वह 15 मार्च को शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में यह नक्षत्र परिवर्तन काफी शुभ माना जा रहा है, क्योंकि इस नक्षत्र पर राहु का आधिपत्य रहता है और शनि और राहु के बीच मित्रता का भाव होता है. ऐसे में यह नक्षत्र परिवर्तन विशेष फलदायी रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंह राशि


शनि के नक्षत्र परिवर्तन करते ही सिंह राशि के जातकों का भाग्य खुल जाएगा. दांपत्य जीवन में मधुर संबंध स्थापित होंगे. पार्टनरशिप के कार्यों में विशेष सफलता हाथ लगेगी. आमदनी के नये स्रोत मिलेंगे.


मकर राशि


शनि का यह नक्षत्र परिवर्तन मकर राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है. इस दौरान करियर में तरक्की के योग बनेंगे. अचानक कहीं से धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी.


मिथुन राशि


शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश मिथुन राशि वालों के लिए शुभ परिणामों की बरसात लेकर आएगा. इस दौरान किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा, जिससे हर कार्यों में सफलता हाथ लगेगी. नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे. लंबित कार्य पूरे होंगे और कारोबारी मुनाफा कमाएंगे.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)