Saturn Transit 2023: शनिदेव का नाम सुनते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं. शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जो अपने जीवन में उनकी साढ़ेसाती या ढैय्या के प्रकोप से न गुजरा हो. ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को न्याय के देवता का दर्जा प्राप्त है. वह कर्मों के हिसाब से ही व्यक्ति को फल देते हैं. फिलहाल शनिदेव कुंभ राशि में हैं, जिसके वह स्वामी भी हैं. 25 महीने तक शनिदेव इसी राशि में रहेंगे. ग्रहों के संसार में वह सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक राशि में शनिदेव ढाई साल तक रहते हैं. जब वह चाल बदलते हैं तो राशियों पर ढैय्या और साढ़ेसाती लगती है. फिलहाल पांच राशियां ढैय्या और साढ़ेसाती की मार से जूझ रही हैं. जब इसी साल जनवरी में शनिदेव ने कुंभ राशि में प्रवेश किया था तो तीन राशियां साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रकोप से मुक्त हो गई थीं. अब शनिदेव 25 महीने तक कुंभ राशि में रहकर 5 राशियों की बल्ले-बल्ले करेंगे. आइए आपको बताते हैं वे राशियां कौन सी हैं.


इन राशियों को होगा लाभ


वृषभ राशि


शनि का यह गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. इन जातकों को अगले 25 महीने तक काफी धन लाभ होगा. किस्मत भी पूरा साथ देगी. जो लोग नौकरी करते हैं, उनको इंक्रीमेंट और प्रमोशन मिलने की संभावना है. कारोबारियों का व्यापार बढ़ेगा और प्रॉफिट होगा. आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा.


मिथुन राशि


मिथुन राशि के जातक अब शनि की ढैय्या से मुक्त हो गए हैं. करियर के लिहाज से भी यह गोचर बहुत लकी है. तरक्की के साथ-साथ जातकों को धन लाभ होगा. कोई कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा पुराना कर्ज भी चुक जाने की संभावना है.


तुला राशि


साल 2025 तक शनि गोचर के कारण तुला राशि वालों को बंपर लाभ मिलेगा. आपकी आय बढ़ेगी और पारिवारिक सुख प्राप्त होगा. मेहनत का पूरा फल हासिल करेंगे. एक से ज्यादा स्रोतों से धन लाभ होगा. नई गाड़ी और घर खरीद सकते हैं.


सिंह राशि


सिंह राशि वालों को शनिदेव वर्कफील्ड में कामयाबी दिलाएंगे. आपको कोई गुड न्यूज मिल सकती है, जिसका आप काफी वक्त से इंतजार कर रहे थे. आपका बिजनेस अच्छा चलेगा. नई प्रॉपर्टी खरीदने के अलावा आपकी समाज में प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी.


कुंभ राशि


शनिदेव फिलहाल इसी राशि में विराजमान हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों की आय बढ़ेगी. नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं. सैलरी में भी इजाफा हो सकता है. करियर में आगे बढ़ने के अवसर हाथ लग सकते हैं. लेकिन आपको मेहनत करनी पड़ेगी.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)