Shani Margi Effect on Zodiac Signs : साल 2022 में शनि देव कई बार अपनी स्थिति में परिवर्तन कर रहे हैं. एक बार फिर आने वाले 23 अक्‍टूबर को शनि की चाल में बदलाव होने जा रहा है. शनि वक्री से मार्गी होने जा रहे हैं. शनि मकर राशि में मार्गी हो रहे हैं और इसी दिन धनतेरस है साथ ही मासिक शिवरात्रि भी पड़ रही है. ऐसे शुभ संयोग में शनि की सीधी चाल ज्‍यादातर राशि वालों को बहुत लाभ देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि मार्गी का होगा बड़ा असर 
 
पंचांग के अनुसार शनि 23 अक्‍टूबर 2022, रविवार को सीधी चाल चलना शुरू करेंगे. इसका असर देश-दुनिया और सभी राशियों पर होगा. शनि का मासिक शिवरात्रि के दिन मार्गी होना बहुत शुभ रहेगा. क्‍योंकि मासिक शिवरात्रि का दिन भोलेनाथ को बहुत प्रिय है और शनि भगवान शिव के भक्‍त हैं. ऐसे में भगवान शिव की प्रिय तिथि के दिन शनि की चाल में बदलाव शुभ फल देगा. जिन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या चल रही है उन्‍हें शनि की सीधी चाल बड़ी राहत देगी क्‍योंकि किसी भी ग्रह की वक्री चाल अच्‍छी नहीं मानी जाती है. उस पर वक्री शनि तो बहुत कष्‍ट देते हैं. इसके अलावा शुभ योग में शनि की चाल में बदलाव कुछ राशि वालों के लिए तो बेहद शुभ साबित होगा. 


केवल अशुभ नहीं शुभ फल भी देते हैं शनि 


आमतौर पर शनि का नाम आते ही मन में डर का भाव आ जाता है क्‍योंकि शनि कर्म के अनुसार फल देने वाले ग्रह हैं. इस कारण कुंडली में शनि की अशुभ स्थिति होना या बुरे कर्म करने वालों को शनि बहुत कष्‍ट देते हैं. जबकि शनि अच्‍छा फल भी देते हैं. जिन लोगों की कुंडली में शनि शुभ हों या जो लोग असहाय और मेहनतकश लोगों की मदद करते हों, उन्‍हें शनि बेहद शुभ फल देते हैं. वहीं अनैतिक काम करने वालों को शनि महादशा, अंर्तदशा, साढ़े साती और ढैय्या के दौरान कठोर दंड देते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें