Shani Vakri Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की स्थिति का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है.  बता दें कि शनि सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. किसी भी राशि में शनि करीब ढाई साल तक रहते हैं. शनि को न्यायप्रिय और  कर्मफल दाता के नाम से जाना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि देव व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं. और उसी के मुताबिक व्यक्ति को फल देते हैं. बता दें कि अभी फिलहाल शनि कुंभ राशि में मौजूद हैं. और 17 जून की रात 10 बजकर 48 मिनट पर कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं और 4 नवंबर तक सुबह 8 बजकर 26 मिनट  तक रहेंगे और फिर मार्गी हो जाएंगे. शनि के वक्री होने से 5 राशियां प्रभावित होने वाली हैं. ऐसे में जानते हैं किन राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है.  


शनि वक्री का इन 5 राशि के जातकों पर पड़ेगा प्रभाव


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए शनि की उल्टी चाल कई तरह की परेशानियां लेकर आ रही है. इस दौरान आपके काम में रुकावट आ सकती है.  धन हानि होने की भी पूरी संभावना है. पति-पत्नी के बीच तनाव भरा माहौल रहेगा. इस दौरान किसी बात से वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. ऐसे में खासतौर से सावधान रहें.   


वृष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री चाल नकारात्मक प्रभाव लेकर आने वाली है. इस अवधि में व्यक्ति को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर तनाव का माहौल रहेगा.  व्यापार में नुकासन होने की पूरी संभावना है. सेहत को लेकर सचेत रहना बहुत जरूरी है.


कर्क राशि


बता दें कि इस राशि के लोग शनि की ढैय्या से जूझ रहे हैं. इस वजह से शनि की व्रकी इनके लिए अशुभ साबित होगी. इस अवधि में आपको धन हानि होने की संभावना है. वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इन जातकों को कई समस्याएं आदि भी झेलनी पड़ सकती है.  


तुला राशि


इस राशि के जातकों के लिए भी शनि का वक्री होना कई मुश्किलें लेकर आएगा. कार्यस्थल पर सतर्क रहने की खास जरूरत है. व्यक्ति को व्यापार में परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. व्यक्ति को सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है.   


कुंभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए शनि का वक्री होना नकारात्मक प्रभाव लेकर आ रहा है. इस अवधि में आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, अपने करियर को लेकर खास जागरूक रहें और काम सावधानी से करें.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)