How to Please Shani Dev: शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर शनि की कृपा हो जाए, उसका कोई काम कभी बिगड़ नहीं सकता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इनमें शनिवार को कपड़ों के रंग से जुड़ा उपाय भी शामिल है. आज हम आपको बताते हैं कि शनिवार को आपको किस रंग के कपड़े पहनने चाहिएं, जिससे आप पर भी शनि देव की कृपा बराबर बरसती रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस रंग के कपड़े पहनने से शनि होते हैं प्रसन्न


शनि देव (Shani Dev Favorite Cloth Color) का रंग गहरा सांवला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन्हें नीले, काले, भूरे और गहरे रंग के कपड़े पसंद हैं. इसलिए अगर आप शनि देव की कृपा हासिल करना चाहते हैं तो शनिवार को हल्के रंग के कपड़े पहनने से परहेज करें और गहरे रंग के कपड़े धारण करें. 


इस तरह के वस्त्र पहनने से करें परहेज


धार्मिक विद्वानों के मुताबिक आप शनिवार को गहरे हरे, जामुनी, बैंगनी, गहरे नीले, बैंगनी रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं. इस तरह के रंग भी शनि देव (Shani Dev Favorite Cloth Color) को बेहद प्रिय हैं. अगर आप शनिवार को हल्के हरे, हल्के नीले या हल्के गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर घर से निकलते हैं तो इससे परिवार में धन की बढ़ोतरी नहीं होती है. 


कुंडली में शनि मजबूत करने का उपाय


शनि देव की कृपा (How to Please Shani Dev) हासिल करने के लिए प्रत्येक शनिवार को किसी पात्र में दूध, चीनी, जल, गंगागल और काला तिल रखकर शनि देव का जाप करें. इसके बाद पश्चिम दिशा की ओर मुख करके पीपल की जड़ में अर्पित कर देना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में शनि मजबूत होते हैं.


पीपल के पेड़ की जड़ के नीचे जलाएं दीया


यही नहीं, आप हर शनिवार (Shaniwar Ke Upay) को मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलाएं. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यह दीया उनकी उनकी मूर्ति के आगे नहीं बल्कि मंदिर में रखी शिला के सामने प्रज्वलित करें. अगर पास में कोई शनि मंदिर न हों तो पीपल के पेड़ की जड़ के नीचे तेल का दीया लगा सकते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)