Shukra-Shani Make Navpancham Yog: ग्रहों के राशि परिवर्तन के दौरान कई तरह युति और योगों का निर्माण होता है. ये राजयोग कई राशि वालों के लिए शुभ और अशुभ परिणाम देते हैं. ये राजयोग के शुभ होने पर व्यक्ति करियर में ऊंचाइयों को छूता है. साथ ही, व्यक्ति को धन-संपदा की प्राप्ति होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और शनि देव कुंभ राशि में विराजमान हैं. इस दौरान नवपंचम राजयोग का निर्माण हो रहा है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव और शुक्र ग्रह में मित्रता का भाव है. ऐसे में इस राजयोग का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन 3 राशि के जातकों के जीवन पर इसका खास प्रभाव पड़ेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान तरक्की के योग बन रहे हैं. जानें इन 3 राशि वालों के बारे में.


इन राशि वालों को होगा नवपंचम योग से लाभ


तुला राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम राजयोग तुला राशि वालों के लिए विशेष लाभ होगा. बता दें कि इस राशि के स्वामी शुक्र हैं. वहीं, आपकी गोचर कुंडली के पंचम भाव में शनि रहेंगे और नवम भाव में शुक्र रहेंगे. ऐसे में इस समय भाग्य की उन्नति हो ने की पूरी संभावना है. इस योग से धार्मिक योग करनी पड़ सकती है और कार्य सिद्ध होंगी. वहीं, शनि मूल त्रिकोण राजयोग बन रहा है. ऐसे में इस समय नौकरीपेश लोगों की पदोन्नति के योग बन रहे हैं. वहीं, संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है.


धनु राशि


ये योग धनु राशि वालों की किस्मत चमका सकता है. यह योग वैवाहिक जीवन, रिश्तेदार और सहयोगियों के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान कोई प्रॉपर्टी और वाहन आदि खरीद सकते हैं. इस दौरान आपके घर में शुभ कार्यों का आयोजन किया जा सकता है. नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान नए अवसर प्राप्त होगी. विदेश से जुड़े व्यापार वाले लोगों को धनलाभ होगा. कारोबारियों को व्यापार में अच्छा धन लाभ होगा.


कुंभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवपंचम राजयोग कुंभ राशि के लिए अनुकूल साबित होगा. बुद्धि और उन्नति से ये योग बन रहा है. इस दौरान आकस्मित धन लाभ होगा. पुराने निवेश से भी लाभ होने की पूरी संभावना है. शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन निवेश करना लाभकारी रहेगा. निवेश के लिए अच्छा योग है. धन लाभ होगा.  इस दौरान काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)