Spider Plant Tips: नये साल की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में घर को भी नये तरीके से सजाने की जरूरत है. इसके लिए जरूरी है कि वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन किया जाए. घर में वास्तु के हिसाब से अगर शुभ फल देने वाले पौधों को लगाया जाए तो पूरे वर्ष घर में बरकत बनी रहेगी और धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी. आज एक ऐसे ही शुभ पौधे स्पाइडर प्लांट की बात करेंगे. वास्तु शास्त्र में स्पाइडर प्लांट को काफी असरदार पौधा बताया गया है. इसे अगर घर में सही जगह और दिशा में रखा या लगाया जाए तो सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिशा


वास्तु शास्त्र के अनुसार पौधों को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना फलदायी माना जाता है. आप अगर इसे कार्यस्थल पर रखना चाहते हैं तो मेज पर रखना शुभ होता है. स्पाइडर प्लांट को घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में रखा जा सकता है.


अशुभ फल


स्पाइडर प्लांट को कभी गलती से भी सूखने न दें. किसी कारणवश अगर यह पौधा सूख जाता है तो इसे तुरंत हटाकर नया प्लांट लगाना या रखना चाहिए. स्पाइडर प्लांट को कभी भी घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में न लगाएं. इस दिशा में यह पौधा रखने से अशुभ फल देने लगता है.


सेहत


स्पाइडर प्लांट को सेहत के लिहाज से भी काफी फायदेमंद माना गया है. वास्तु के अनुसार, इस प्लांट को घर में रखने से तनाव और डिप्रेशन को दूर करने में मदद मिलती है. इसके घर की निगेटिव एनर्जी बाहर चली जाती है और बुरी शक्तियों का नाश होता है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)