Sun Transit 2022: ब्रह्मांड में सभी ग्रह अपनी अपनी कक्षा में घूमने के साथ ही राशियों में प्रवास करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है और यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तित करते हैं और फिर वहां पर करीब एक माह तक रहते हैं. बीते एक माह से सूर्यदेव अपनी नीच राशि तुला में प्रवास कर रहे थे. अब सूर्यदेव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. आइए जानते हैं सूर्य के इस गोचर का मीन राशि और लग्न के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीन राशि के जो लोग बिजनेस करते हैं, उन्हें व्यवसाय में अपने पिताजी की तरफ से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा और पिता के इस सहयोग से वह अपने व्यापार में और भी तेजी ला सकेंगे. पढ़ाई करने वाले जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश की किसी यूनिवर्सिटी में जाना चाहते हैं, उनका यह सपना पूरा हो सकता है. यदि आपने पहले से आवेदन कर रखा है तो फिर आपको ऑफर लेटर प्राप्त हो सकता है.


करियर 


मीन राशि के लोगों को सूर्य के वृश्चिक राशि में संक्रांति के दौरान कुछ अधिक मेहनत करने पर ही फल मिल सकेगा, क्योंकि आपको इस अवधि में भाग्य का सपोर्ट कुछ कम ही मिलने वाला है, लेकिन 1 दिसंबर से चीजें आप के अनुरूप होने लगेंगी. कंसल्टेंट, मेटर और अध्यापन का कार्य करने वालों को ग्रहों की स्थिति मान-सम्मान दिलाएगी. इस अवधि में आपको अपने शत्रुओं से थोड़ा अलर्ट रहने की सलाह है. ऑफिस में जो सहकर्मी आपसे ईर्ष्या करते हैं, उनसे सावधान रहने की जरूरत है. 


परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य की चिंता करनी होगी, क्योंकि उनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. यदि कोई विशेष बात दिखे तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर स्वयं जाना हो सकता है या फिर पिताजी और घर के अन्य सदस्यों को कोई धार्मिक यात्रा करा सकते हैं. आपको पिता जी और गुरुजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. 


सेहत


स्वास्थ्य के मामले में इस अवधि में विशेष सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि वाहन दुर्घटना की आशंका दिख रही है, गिरने से हाथ की कोहनी में चोट या दर्द होने की प्रबल आशंका है, इसलिए वाहन चलाते समय सतर्क रहना चाहिए. धार्मिक कार्यों का निमंत्रण प्राप्त हो तो उसमें अवश्य ही हिस्सा लेना चाहिए, आध्यात्मिकता की ओर रहने की संभावना अधिक है. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें