Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की शुभ स्थिति से व्यक्ति को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख और संतान सुख की प्राप्ति होती है. इसलिए व्यक्ति के विवाह और संतान संबंधी जानकारी के लिए कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति को ही देखा जाता है. कोई भी ग्रह जब राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों की आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन पर पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 7 अगस्त शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. यहां पहले से ही सूर्य विराजमान हैं. शुक्र के कर्क में प्रवेश करती ही सूर्य से युति होगी अर्थात् सूर्य और शुक्र का मिलन होगा. इस युति का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा. लेकिन आज हम जानेंगे कुछ ऐसी राशियां जिन पर इसका शुभ प्रभाव पड़ने वाला है. 


कन्या राशि- शुक्र और सूर्य की युति से कन्या राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन पर प्रभाव साफ देखा जा सकेगा. इस दौरान इनके बीच अच्छा तालमेल बनेगा. प्रेम और आपसी समझ में वृद्धि होगी. इस दौरान कोई पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान जीवन साथी को नौकरी में लाभ हो सकता है. वहीं, संतान संबंधी समाचार सुनने को मिल सकता है. 


मेष राशि- ज्योतिष के अनुसार मेष के जातकों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. इन लोगों का शादी-शुदा जीवन सुखमय होगा. जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने में सक्षम होंगे. आपसी वाद-विवाद से छुटकारा मिल सकता है. साथ ही, किसी सुखद समाचार से जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा. 


मिथुन राशि- शुक्र और सूर्य की युति से इस राशि के जातकों के घर का माहौल सुखमय रहेगा. संतान की इच्छा रखने वाले जातकों की इच्छाएं पूरी होंगी. जीवन साथी को समय दे पाएंगे और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. 


इन राशियों के लिए कष्टकारी है ये युति


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह की चाल का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. जहां ऊपर बताई राशियां शुभ लाभ प्राप्त करेंगी. वहीं, तुला, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए ये समय थोड़ा कष्टकारी साबित होगा. इनका जीवनसाथी के साथ चकराव हो सकता है. संबंधों में खटास की संभावना है. इसलिए इस दौरान थोड़ा संभलकर चलना ही सही रहेगा. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर