Surya Mangal Budh Yuti: आज से ठीक 14 दिन बाद यानी 20 अप्रैल 2023 को सूर्य ग्रहण लगेगा. इस दिन ग्रह अजब संयोग बना रहे हैं. जब सूर्य ग्रहण चल रहा होगा, उस वक्त सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में राहु व बुध के साथ होंगे. वहीं बुध की राशि मिथुन में मंगल संचार करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में बुध मिथुन राशि और मंगल मेष राशि के स्वामी हैं. बुध के मेष और मंगल के मिथुन राशि में होने की वजह से राशि परिवर्तन योग बन रहा है. लिहाजा सूर्यग्रहण राशि परिवर्तन योग के कारण 5 राशियों पर बुरा प्रभाव डालेगा. अब जानिए कि वे राशियां कौन-कौन सी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


परिवर्तन योग के कारण मेष राशि के लोगों को बुरा प्रभाव झेलना पड़ेगा. सेहत भी ठीक नहीं रहेगी. मन माफिक काम नहीं होने के कारण उलझनें रहेंगी. कारोबार या फिर नौकरी को लेकर कोई फैसला लेने में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. अगर जॉब स्विच करना चाहते हैं तो अभी रुक जाएं और जैसे चल रहा है, चलने दें. गुरुवार को गेहूं का दान करें.


वृष राशि


सूर्यग्रहण पर राशि परिवर्तन योग की वजह से वृष राशि वालों को काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा.  खर्च अचानक बढ़ जाएगा और काफी फिजूलखर्च भी होगा. इस अवधि में आपसे लोग पैसे भी उधार मांग सकते हैं और आप मना नहीं कर पाएंगे. रविवार के दिन किसी गरीब को भोजन कराएं.


कन्या राशि


परिवर्तन योग की वजह से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होंगी. आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं रहेगी. कोई पुरानी बीमारी फिर परेशान कर सकती है.  परिवार में दिक्कतें हो सकती हैं. बिजनेस में कोई निर्णय लेने से पहले नुकसान या फायदे के बारे में जरूर सोच लें. वर्कप्लेस पर नौकरीपेशा लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं. मंगलवार को हनुमान जी को बूंदी के लड्डू चढ़ाएं.


तुला राशि


तुला राशि वालों का परिवर्तन योग के कारण कई मुश्किलों से एक साथ पाला पड़ सकता है. स्वास्थ्य की वजह से आप परेशान रहेंगे. पैसों के कारण किसी काम में रुकावट आ सकती है. पिता के साथ संबंधों में तनाव आएगा. जॉब में पैसों को लेकर मुश्किलें तमाम प्लानिंग पर पानी फेर सकती है.संतान का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है. बुधवार को मूंग का दान करें.


मकर राशि


इस अशुभ योग के कारण मकर राशि वालों को बिजनेस और करियर में  दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अधिकारियों के कारण आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. संबंध खराब हो सकते हैं. ऑफिस का वर्क आपको परेशान कर देगा. कारोबार करने वाले लोगों पर उधार बढ़ जाएगा. मंगलवार को हनुमानजी की पूजा करें.