Solar Eclipse Effect On Zodiac Sign: ग्रहण का नाम सुनते ही, लोगों के मन में एक भय सा देखने को मिलता है. ग्रह-नक्षत्रों में जब भी कोई हलचल होती है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. साल 2023 का पहला ग्रहण आज सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर लग गया है. दोपहर 12 बजकर  29 मिनट पर ये खत्म होगा. इस बार सूर्य ग्रहण की कुल अवधि 5 घंटे 24 मिनट बताई जा रही है. आइए जानें इस बार ग्रहण से किन राशि वालों के भाग्योदय के योग बन रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्य ग्रहण के दौरान इन राशि वालों को होगा लाभ


वृष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला सूर्य ग्रहण इन राशि के जातकों के जीवन में अनुकूल परिणाम लाने वाला है. इस दौरान उन्हें मानसिक शांति रहेगी. आत्मविश्वास में भरपूर सहयोग मिलेगा. इस अवधि में मां के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. खर्च बढ़ेंगे. मित्र के सहयोग से नौकरी बदलने में मदद मिलेगी. वाणी में सौम्यता रहेगी. पैतृक संपत्ति से धनलाभ हो सकता है. किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बनते नजर आ रहे हैं.


वृश्चिक राशि


बता दें कि इस राशि वालों के लिए भी सूर्य ग्रहण खुशियां लेकर आ रहा है. इस दौरान इनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. इस अवधि में आय के साधन बन सकते हैं. वस्त्रों पर खर्च बढ़ेगा. पठन-पाठन में रुचि देखने को मिलेगी. पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं. इस दौराव स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें.


मकर राशि


सूर्य ग्रहण के शुभ प्रभावों में मकर राशि के जातक भी शामिल है. आज का दिन इनके लिए बेहद खुशनुमान होने वाला है. इस अवधि में नौकरी परिवर्तन की संभावना बन रही है. आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. परिवार से दूर रहना पड़ सकता है. ये समय मान-सम्मान में वृद्धि कराएगा. इस अवधि में रुका हुआ धन वापस आ सकता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)