Tulsi Ke Totke: हर व्यक्ति किसी न किसी समस्या को लेकर चिंतित है. जीवन में इन समस्याओं से बाहर निकलने के लिए वे कई तरह के उपाय भी करता है लेकिन कई बार व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के पौधे को कई समस्याओं के समाधान के लिए चमत्कारी बताया गया है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में पलक झपकते ही परेशानियों को खत्म करने की ताकत है. इस उपायों को करने के लिए व्यक्ति को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस, छोटे-छोटे उपाय ही व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुलसी के पौधे से जुड़े कुछ उपाय


बेइंतहा पैसों के लिए


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप पैसों की समस्या से जूझ रहे हैं, तो तुलसी के पौधे का ये उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है. इसके लिए आपको बस इतना करना है कि तुलसी के  4 पत्ते तोड़ लें और पीतल के बर्तन में पानी डालकर रखें. ये पानी पूरे 24 घंटे तक रखा रहने दें और अगले दिन पूरे घर में पानी के छीटें छिड़क दें. घर के मुख्य द्वार से लेकर सभी स्थानों पर इस पानी का छिड़काव करने से व्यक्ति का भाग्य जल्द चमकता है. साथ ही, घर के धन भंडार भी भर जाते हैं.


मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए


अगर आपकी संतान या आप स्वयं विवाह योग्य हैं और मनचाहा जीवनसाथी चाहते हैं, तो तुलसी का ये टोटका आपकी सभी इच्छाएं पूरी कर सकता है. अगर आपकी कन्या को मनचाहा वर चाहिए तो कन्या को प्रतिदिन तुलसी के पौधे में जल देना चाहिए और 7 बार परिक्रमा करनी चाहिए. इससे जल्द ही उत्तम वर मिलता है.


मान-सम्मान और प्रमोशन के लिए


कई बार ऑफिस में सहकर्मियों या वरिष्ठ अधिकारियों के कारण व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस कारण व्यक्ति का ऐसे माहौल में काम करना गलत हो जाता है. अगर आप भी इस तरह की समस्याओं से परेशान हैं, तो सोमवार को सुबह तुलसी के 16 बीजों को एक छोटे से सफेद कपड़े में बांध लें और ऑफिस में काली मिट्टी या गमले में दबा दें. इससे ऑफिस सहकर्मी आपका सम्मान करने लगेंगे.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)