Best Sleeping Direction: वास्तु शास्त्र का मानव जीवन में काफी महत्व होता है. घर, दुकान या कार्यस्थल में वास्तु शास्त्र का ध्यान रखा जाए तो कई तरह की परेशानियों से बचा जा सकता है. वास्तु शास्त्र में सोने की सही दिशा के बारे में भी बताया गया है. जहां गलत दिशा में सिर करके सोने से दांपत्य जीवन में दरारें आनी शुरू हो जाती हैं. वहीं, झगड़े, आर्थिक तंगी, मानसिक तनाव जैसी समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं. सही दिशा में मुंह करके सोन से कई तरह के फायदे मिलने शुरू हो जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दक्षिण दिशा


वास्तु शास्त्र के अनुसार, पति-पत्नी को हमेशा दक्षिण दिशा की तरफ सिर करके सोना चाहिए. दक्षिण दिशा की तरफ से चुंबकीय ऊर्जा का प्रवाह रहता है. इसका इंसान के शरीर पर सकारात्मक असर पड़ता है. दक्षिण दिशा की तरफ सिर करके सोने से जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली बने रहती है. धन लाभ के योग बनते हैं और सेहत भी अच्छी रहती है.


पश्चिम दिशा


वहीं, वास्तु शास्त्र में पश्चिम दिशा की तरफ सिर करके सोना सही नहीं बताया गया है. यह दिशा सोने के हिसाब से शुभ नहीं मानी जाती है. इस दिशा का जीवन में निगेटिव असर पड़ता है. इससे जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं. पश्चिम दिशा का दांपत्य जीवन में भी गलत प्रभाव पड़ता है, जिससे परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न हो जाती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)