KTM Motorcycles: KTM की मोटरसाइकिलें डिजाइन और कैपेबिलिटीज के मामले में बेहतर होती हैं लेकिन कुछ लोग कंपनी की मोटरसाइकलों को 'छपरी' नजर से देखते हैं. यह धारणा एक दिन में नहीं बनी बल्कि काफी समय से धीरे-धीरे बनती आ रही है. तो आखिर ऐसी क्या वजह है कि लोग KTM मोटरसाइकिलों को 'छपरी' टैग देने लगे हैं? दरअसल, इसके पीछ कंपनी की मोटरसाइकिलों को ज्यादा कैपेबल होना है. इसकी अच्छी बातें ही इसके लिए बुरी बन चुकी हैं. चलिए, समझते हैं कैसे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवाओं में पॉपुलर होना पड़ा भारी!


KTM की मोटरसाइकिलें अपने डिजाइन और ज़्यादा कैपेबल होने के कारण युवाओं में बहुत पॉपुलर हुईं. अब युवाओं में पॉपुलर तो हो गई लेकिन इसके साथ ही गलत मार्केटिंग की शुरुआत भी हो गई, जिसे कंपनी कंट्रोल नहीं कर पाई. दरअसल, कई सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर इस बाइक का इस्तेमाल करने लगे, जिनके वीडियो में वह गैर-जिम्मेदारी से राइड करते नजर आने लगे. बिनी हेलमेट, रंग-बिरंग बाल, उल्टे-सीधे स्टंट करते इन इंफ्लुएंसर के वीडियो वायरल हुए और KTM मोटरसाइकिलों की छवि पर दाग लगने लगा.


झपट्टामारों की फेवरेट बनी!


इतना ही नहीं, कई जगहों पर झपट्टामार गिरोह भी KTM मोटरसाइकिलों का इस्तेमाल करने लगे क्योंकि इसकी मोटरसाइकिलें तुरंत स्पीड पकड़ने में सक्षम हैं, जिससे उन्हें भागने में आसानी होती है. इसकी समय-समय पर तमाम वीडियोज भी सामने आती रही हैं. इससे भी कंपनी की निगेटिव छवि बनी.


...और 'छपरी' बन गई!


ऐसे में बहुत से उन लोगों ने इस ब्रांड से दूरी बना ली, जो अच्छी मोटरसाइकिलें चलाना चाहते हैं और इसकी बाइक्स को छपरी वाली नजर से देखने लगे. हालांकि, KTM मोटरसाइकिलों में अच्छी पावर और टॉर्क वाला इंजन मिलता है, यह चलाने में भी बेहतर हैं. आमतौर पर अन्य ब्रांड की मोटरसाइकिलों की तुलना में हल्की होती हैं, जिससे ज्यादा बेहतर गतिशीलता और नियंत्रण मिलता है. लेकिन, इसकी यही खूबियां इसकी 'दुश्मन' बन गईं.