नई दिल्लीः बजाज ऑटो बहुत जल्द दमदार ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल पेश करने वाली है जिसके लिए कंपनी ने हाल में ट्विनर नाम का ट्रेडमार्क भी हासिल कर लिया है. हम इस बात का दावा नहीं कर सकते, लेकिन जो दस्तावेज इंटरनेट पर सामने आए हैं उनके हिसाब से ये नाम खासतौर पर मोटरसाइकिल और स्कूटर के लिए ट्रेडमार्क कराया गया है. इसके अलावा सर्टिफिकेट पर कहीं नहीं लिखा कि ये एक इलेक्ट्रिक वाहन होगा. कंपनी की केटीएम से साझेदारी दोनों के लिए फायदेमंद है क्योंकि देश में केटीएम की बाइक्स भी पॉपुलर हो चुकी हैं.


खासतौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से बनाया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के साथ भी बजाज की साझेदारी है जिसमें कंपनी मध्यम क्षमता वाली बाइक्स बनाएगी. इन्हें खासतौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से बनाया जाएगा. इन किफायती प्रोडक्ट्स के साथ कंपनी मिड-साइज मार्केट पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है जो फिलहाल रॉयल एनफील्ड और कावासाकी जैसी कंपनियों तक ही सीमित है. हलांकि किसी नाम का रजिस्ट्रेशन कराने का ये मतलब नहीं है कि कंपनी जल्द इसे लॉन्च करने वाली है, इससे पहले भी बजाज ऑटो फ्लुओर, फ्लुइर और न्यूरॉन हैं.


ये भी पढ़ें : इसी हफ्ते लॉन्च होगी ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 1 चार्ज में चलेगी 250 KM


बजाज-ट्रायम्फ की साझेदारी में पहला प्रोडक्ट 2023 में!


माना जा रहा है कि बजाज-ट्रायम्फ की साझेदारी में पहला प्रोडक्ट 2023 में पेश किया जाएगा. बाइक को संभावित रूप से निओ-रेट्रो डिजाइन में पेश किया जाएगा जैसा बोनेविल की शानदार रेंज में देखने को मिलता है. इसी दौरान कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट पर भी काम करना शुरू कर दिया है, इसके लिए कंपनी ने महाराष्ट्र के पुणे से पास अकुर्दी में नया इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन प्लांट खोला है. इसी साल नए प्लांट में काम शुरू हो जाएगा और सालाना यहां 50,000 ईवी का उत्पादन शुरूआती दौर में किया जा सकता है.