Bentley car stolen: पाकिस्तान से एक लग्जरी कार बरामद हुई है, जिसकी कीमत 3 लाख डॉलर (करीब 2.4 करोड़ रुपये) है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार को कुछ दिनों पहले लंदन से चुराया गया था. चोरी काफी शातिर थे, बावजूद इसके वह एक छोटी सी लगती कर बैठे. एक ट्रैकिंग फीचर के कारण गाड़ी को ट्रैक कर लिया गया. बाद में रेड मारकर गाड़ी बरामद की गई और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लग्जरी कार Bentley Mulsanne को लंदन से कुछ दिन पहले चोरी किया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तरह ट्रैक हुई गाड़ी
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि यूके के अधिकारियों ने एडवांस ट्रैकिंग सिस्टम की मदद से इस कार को ट्रैक किया है. ट्रैकिंग के जरिए कार की वास्तविक लोकेशन का पता लग गया. यूके की नेशनल क्राइम एजेंसी से सूचना मिलने पर कराची में कलेक्ट्रेट ऑफ कस्टम एनफॉर्समेंट (CCE) ने छापेमारी की. इसमें चोरी की गई बेंटले मल्सैन सेडान कार को शहर के पॉश इलाके में एक घर के अंदर बरामद किया है. 


 



जब घर के मालिक से गाड़ी के दस्तावेज मांगे गए तो वह डॉक्यूमेंट दिखाने में विफल रहा. कार बेचने वाले और खरीदने वाले, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पूरे रैकेट में शामिल लोग एक डिप्लमैट के डॉक्यूमेंट्स का इस्तेमाल करके कार को पाकिस्तान इंपोर्ट करने में कामयाब रहे. कस्टम ऑफिशियल्स की FIR के अनुसार, चोरी के वाहनों की तस्करी के कारण 30 करोड़ पाकिस्तानी रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी हुई है. एक अधिकारी ने कहा कि वे अभी भी पूरे रैकेट के मुख्य मास्टरमाइंड की तलाश कर रहे हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर