Budget Cars Under 15 Lakh: जब आप कार खरीदने जाते हैं तो शोरूम पर आपको बुकिंग के बाद डिलीवरी की एक तारीख दे दी जाती है. कभी-कभी वेटिंग पीरियड लंबा भी हो जाता है. कुछ कारों पर वेटिंग पीरियड 6 महीने या एक साल तक होता है. इतना शायद आप इंतजार कर भी लें. लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक ग्राहक को कार बुकिंग करने पर डिलीवरी 76 साल बाद की मिले तो पढ़कर ही आपका सिर चकरा जाएगा. लेकिन यह सच है. एक ग्राहक को महिंद्रा XUV700 कार बुक कराने पर टेंटेटिव डिलीवरी डेट साल 2099 की मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है पूरा मामला


एक ग्राहक ने महिंद्रा की XUV700 कार बुक कराई. इसके बाद उसको एक रसीद दी गई, जिसमें कार की टेंटेटिव डिलीवरी डेट 9-SEP-99 लिखी थी. यानी 9 सितंबर 2099 तक कार की डिलीवरी मिल सकती है.


क्या है सच्चाई


लेकिन ऐसा नहीं है कि उस ग्राहक को महिंद्रा XUV700 कार की डिलीवरी सितंबर 2099 में मिलेगी. दरअसल कंप्यूटर से निकली स्लिप में टाइपिंग कन्फ्यूजन की वजह से ये गलती हो गई. ये गलती सितंबर यानी साल के 9वें महीने की वजह से हुई. जिन लोगों ने सितंबर में ये कार बुक की, उनको 9-SEP-99 की रसीद मिली. हालांकि वेटिंग पीरियड 2 साल का है.


नया वेरिएंट लॉन्च


ग्राहकों को महिंद्रा की XUV700 बहुत पसंद आ रही है. इसका नया ई-वेरिएंट भी लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) भी दिया है. अगर किसी को 5 स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग चाहिए, तो उसके लिए यह फीचर अनिवार्य है. महिंद्रा ने E वेरिएंट को XUV700 के AX3, MX और AX5 पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट में दिया गया है. रेग्युलर वेरिएंट से इसकी कीमत 50 हजार रुपये ज्यादा है. 


XUV700 को एडल्ट सेल्फी में 17 में से 16.03 और बच्चों की सिक्योरिटी मामले में 49 में से 41.66 नंबर मिले हैं. किसी भी मेड इन इंडिया कार में XUV700 का चाइल्ड सेल्फी सबसे ज्यादा है. इसको 5 स्टार सेल्टी रेटिंग मिली है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं