Hero Passion Plus Vs Hero Passion XTEC: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में पैशन प्लस को 76,301 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली) पर फिर से लॉन्च किया है. इसे तीन साल के बाद वापस लाया गया है. दरअसल, बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के कारण 2020 की शुरुआत में इसे बंद कर दिया गया था. अब पैशन प्लस को वापस लाने के साथ ही कंपनी अपनी पैशन एक्सटीईसी को भी बेच रही है. चलिए, बताते हैं कि हीरो पैशन एक्सटीईसी और पैशन प्लस में क्या अंतर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एंगुलर हेडलैंप, टैंक और एग्जॉस्ट सहित कुछ मामूली अंतरों को छोड़कर डिजाइन के मामले मेंहीरो पैशन प्लस और पैशन प्रो एक्सटीईसी समान ही दिखती हैं. हीरो मोटोकॉर्प ने पैशन प्लस को तीन कलर में पेश किया है, जो स्पोर्ट्स रेड, नेक्सस ब्लू और हैवी ग्रे हैं. वहीं, पैशन एक्सटीईसी में भी तीन कलर ऑप्शन हैं, जो कैंडी ब्लेज़िंग रेड, फ़ोर्स सिल्वर और पोलस्टार ब्लू हैं.


Hero Passion Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है, जो 7.9 बीएचपी और 8.05 एनएम जनरेट करता है. दूसरी ओर, पैशन एक्सटीईसी में 113.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 9 bhp और 9.79 Nm जनरेट करता है. दोनों मोटरसाइकिलें 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती हैं और लगभग 60-70 kmpl का माइलेज देती हैं.


हीरो पैशन प्लस और पैशन एक्सटीईसी, दोनों में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग-लोडेड डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं. ब्रेकिंग के लिए दोनों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं लेकिन पैशन एक्सटीईसी में वैकल्पिक फ्रंट डिस्क का भी ऑप्शन है. फीचर्स की बात करें तो 100cc पैशन प्लस में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जबकि पैशन XTEC में ऑल-डिजिटल यूनिट है. इनमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है.


नई हीरो पैशन प्लस को भारत में 76,301 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. दूसरी ओर, हीरो पैशन XTEC की एक्स-शोरूम कीमत 78,528 रुपये से 82,928 रुपये (दिल्ली) है.


यह भी पढ़ें-
देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!
Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें