Ambassador To Return India: दशकों तक भारतीय मार्केट में स्टेटस सिंबल बनी हिंदुस्तान मोटर्स की एंबेसेडर (Ambassador) नए अवतार में वापसी करने के लिए तैयार है. मांग गिरने और नुकसान होने की वजह से कंपनी ने 2014 में इस आइकॉनिक कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया था. अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी दो साल के भीतर भारत में नई एंबेसेडर लॉन्च कर देगी. हिंद मोटर फायनेंशियल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (HMFCI) ने फ्रांस की कार निर्माता पूजो से इस क्लासिक कार की वापसी करने के लिए हाथ मिलाया है. ताजा जानकारी में सामने आया है कि ये दोनों कंपनियां फिलहाल एंबेसेडर 2.0 की डिजाइन और इंजन पर काम कर रही हैं.


चेन्नई प्लांट में होगा प्रोडक्शन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई जनरेशन एंबेसेडर का प्रोडक्शन हिंदुस्तान मोटर्स के चेन्नई प्लांट में किया जाएगा. इसका कामकाज HMFCI के अंतर्गत होगा जो सीके बिड़ला ग्रूप की असोसिएट कंपनी है. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में हिंदुस्तान मोटर्स के डायरेक्टर उत्तम बोस ने इस कार के प्रोडक्शन पर बात करते हुए कहा कि नई एंबेसेडर को बेहतरीन लुक में पेश किया जाएगा. आने वाले साल में कार लॉन्च करने की ओर इशारा करते हुए कहा कि कार का डिजाइन और मैकेनिकल काम एडवांस स्टेज पर पहुंच चुका है.


ये भी पढ़ें : Car Buyers: कार खरीददारों के लिए जरूरी खबर, 1 जून से महंगी होने जा रही है नई गाड़ी


भारत में स्टेटस सिंबल थी ये कार


हिंदुस्तान मोटर्स की एंबेसेडर ब्रिटिश कार निर्माता मॉरिस ऑक्सफोर्ड सीरीज 3 पर आधारित है जिसे 1957 में लॉन्च किया गया था. कुछ ही समय में शानदार कार भारतीय ग्राहकों के बीच स्टेटस सिंबल बन गई और दशकों तक ये सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बनी. कम मांग और नुकसान के चलते 2014 में इस कंपनी ने देश में कामकाज बंद कर दिया था. 2017 में हिंदुस्तान मोटर्स ने फ्रांस की कारमेकर पूजो से हाथ मिलाया और सीके बिड़ला ग्रूप ने पूजो को एंबेसेडर ब्रांड 80 करोड़ रुपये में बेच दिया. अब कंपनी बिल्कुल नए अवतार में ग्राहकों की चहेती एंबेसेडर लॉन्च करने वाली है.