Honda Cars in India: भारत के मिड साइज एसयूवी (Mid Size SUV) सेगमेंट में फिलहाल हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) की बादशाहत कायम है. यह लंबे समय से सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है. मारुति सुजुकी और टोयोटा कुछ महीने पहले इस सेगमेंट में एंट्री कर चुकी हैं, लेकिन वह क्रेटा को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा पाईं. ऐसे में अब होंडा भी हाथ आजमाने जा रही है. कंपनी जल्द ही भारत में अपनी मिड-साइज एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. सोमवार को कंपनी ने इस अपकमिंग एसयूवी का डिजाइन स्केच जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा होंगे डिजाइन और फीचर्स
टीज़र स्केच में होंडा एसयूवी को सामने से और साइड से दिखाया गया है. यह डिजाइन के मामले मे काफी बोल्ड नजर आ रही है. इसमें चौड़ा फ्रंट ग्रिल और एलईडी डीआरएल देखी जा सकती हैं. बम्पर के नीचे फॉग लाइट्स भी हैं. हेड लाइट और टेल लाइट भी LED सेटअप वाली होंगी. इसके अलावा इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस दिए जाएंगे. 


टीज़र इमेज में एसयूवी पर रूफ रेल्स भी दिख रही हैं. इंटीरियर के मामले में भी यह काफी फीचर लोडेड रहने वाली है. इसमें टचस्क्रीन इंटरफ़ेस के साथ वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ और एंबियंट लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. 


कब होगी लॉन्चिंग
होंडा के भारतीय पोर्टफोलियो में फिलहाल होंडा सिटी, होंडा सिटी हाइब्रिड, डब्ल्यूआर-वी, जैज और अमेज जैसी कारें शामिल हैं. कंपनी ने सिविक प्रीमियम सेडान और सीआर-वी प्रीमियम एसयूवी को खराब प्रतिक्रिया के चलते बंद कर दिया था. अब अप्रैल से लागू होने वाले RDE (रियलटाइम ड्राइविंग एमिशन) नॉर्म्स के चलते कंपनी कुछ डीजल मॉडल्स को बंद कर सकती है. ऐसे समय में जब कई प्रतिद्वंद्वी कंपनियां एसयूवी पर बड़ा दांव लगा रही हैं, तो होंडा भी अब अपनी कार लाने जा रही है. इसकी लॉन्चिंग 2023 की दूसरी छमाही में होने की संभावना है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं