Honda Shine 100 Price: हीरो स्प्लेंडर कम्यूटर बाइक सेगमेंट में नंबर वन बनी हुई है. लेकिन होंडा ने बड़ा दांव खेलते हुए 100cc की नई बाइक Honda Shine 100 लॉन्च कर दी है. अब कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए एक नई स्कीम लेकर आई है. होंडा ने इस बाइक के लिए 10 साल की वारंटी प्रदान की है. आमतौर पर, कंपनी अपनी बाइक्स पर 7 साल की वारंटी देती है, लेकिन यहां पर 3 साल की वारंटी एक्सटेंड कराने का विकल्प भी मौजूद है. इस प्रकार, यह मोटरसाइकिल 10 साल की वारंटी के साथ उपलब्ध हो जाएगी. इतना ही नहीं, कीमत के मामले में भी कंपनी ने खेल किया है. होंडा ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में इसकी कीमत 62,900 रुपये निर्धारित की है. जबकि महाराष्ट्र में इसकी कीमत 64,900 रुपये है.  यानी यूपी और राजस्थान जैसे राज्यों में यह 2,000 रुपये सस्ती मिल रही है. होंडा की इस बाइक का सीधा मुकाबला हीरो स्प्लेंडर के साथ होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंजन और पावर
होंडा की नई शाइन 100 बाइक 97.2 सीसी, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ आती है, जो 8 बीएचपी की पावर और 8.05 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है. इसे 4-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. इसमें साइड स्टैंड लगा होगा, तो इंजन स्टार्ट नहीं होगा ताकि सुरक्षा बनी रहे. होंडा इस नई 100 सीसी शाइन के साथ ग्रामीण बाजारों पर फोकस कर रही है.


डिजाइन के मामले में, यह बाइक होंडा शाइन 125सीसी की तरह दिखती है. इसमें हैलोजन लाइटिंग सिस्टम, स्लीक फ्रंट काउल, एल्युमिनियम ग्रेब रेल, ऑल ब्लैक अलॉय व्हील्स, अलग-अलग डिजाइन वाला मफलर, और टेललैंप शामिल हैं. यह बाइक डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है.


होंडा की नई बाइक में अनेक महत्वपूर्ण फीचर्स हैं. बाइक का टर्निंग रेडियस 1.9 मीटर है. इसमें 786 मिलीमीटर की सीट की ऊंचाई मिलती है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 168 मिलीमीटर है और व्हीलबेस 1245 मिलीमीटर है. इसमें 5 रंग विकल्प उपलब्ध हैं, जैसे कि ग्रीन स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक, रेड स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक, गोल्ड स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक, ब्लू स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक और ग्रे स्ट्रिप्स के साथ ब्लैक कलर.


Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च