Hyundai Creta Rival: भारत के मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हुडई क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. हालांकि क्रेटा के लिए जल्द ही मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जापान की कार निर्माता होंडा (Honda) दीवाली के आसपास नई मिड साइज एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में पहली बार, इस एसयूवी को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इन तस्वीरों से कार के अधिकतर डिजाइन एलिमेंट और डायमेंशन का अंदाजा लगाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा होगा डिजाइन
इसके फ्रंट में, स्लीक हेडलैंप के साथ एक अपराइट नोज और ग्रिल है. तस्वीरों में सनरूफ और रूफ रेल्स भी देखी जा सकती हैं. पीछे की तरफ, टेल-लाइट्स नई WRV जैसी दिखती हैं. SUV में बड़े मल्टी-स्पोक व्हील्स मिलेंगे. बारीकी से देखने पर 360 डिग्री कैमरा के लिए विंग मिरर पर एक कैमरा दिखाई देता है. 


पावरट्रेन ऑप्शन
Honda की मिडसाइज़ SUV में होंडा सिटी जैसा पावरट्रेन मिलेगा. जिसका मतलब होगा इसमें 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर स्ट्रांग-हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा. इस तरह यह मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर के बाद स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक वाली सेगमेंट में तीसरी एसयूवी होगी. गियरबॉक्स ऑप्शन के रूप में 1.5-पेट्रोल के लिए 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी, और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के लिए ईसीवीटी होगा. 


कब होगी लॉन्चिंग
ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, नई होंडा मिडसाइज एसयूवी आने वाले महीनों में पेश हो सकती है, जबकि कीमत का ऐलान दिवाली के आसपास होगा. यह Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, MG Astor, Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Urban Cruiser Hyryder को टक्कर देगी. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे