Hop Electric Bike Launch: भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुई है. हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (HOP Electric Mobility) ने पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल HOP OXO लॉन्च कर दी है. बाइक की खासियत है कि इसमें आपको 150 किमी. तक की रेंज और एंटी-थेप्ट अलार्म जैसे फीचर्स मिलते हैं. कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 1.25 लाख रुपये रखी है. तुलना करें तो बाजार में इस प्राइस रेंज में आपको बजाज पल्सर N160 जैसी बाइक्स मिलती हैं. इस इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के किसी भी एक्सपीयिरंस सेंटर के जरिए या ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक HOP OXO में 5 इंच का एडवांस इंफॉर्मेशन डिस्प्ले दिया गया है. यह डिस्प्ले धूल, गंदगी और पानी से सुरक्षा के लिए IP67 रेटिंग के साथ आता है. बाइक में तीन राइडिंग मोड (इको, पावर और स्पोर्ट) मिलते हैं. इस इलेक्ट्रिक बाइक की टर्बो मोड में 90Kmph की टॉप स्पीड है और यह 0-40 Kms की रफ्तार सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ लेती है. 


इसमें 3.75 KWh का एडवांस लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक बाइक में आपको फुल चार्ज में 150KM तक की रेंज मिलने वाली है. बाइक को अपने पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एम्पियर पावर सॉकेट पर चार्ज किया जा सकता है. इसे 0 से 80% चार्ज करने में 4 घंटे से भी कम समय लगता है. 


फीचर्स की बात करें तो HOP OXO मल्टी-मोड री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, 4G कनेक्टिविटी और एक पार्टनर मोबाइल एप्लिकेशन के साथ आती है. इसमें स्पीड कंट्रोल, जियो फेंसिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, राइड स्टैटिस्टिक्स जैसी सुविधाएं दी गई हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर