Toyota Innova: नई-जनरेशन इनोवा हाईक्रॉस पेश किए जाने के बाद अब टोयोटा इंडिया ने इनोवा क्रिस्टा को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है. इससे लगता है कि इनोवा क्रिस्टा को बंद किया जा रहा है क्योंकि कुछ समय पहले ही टोयोटा ने क्रिस्टा डीजल की बुकिंग लेनी भी बंद कर दी थी और सिर्फ इसके पेट्रोल वेरिएंट की बुकिंग ही ली जा रही थी. लेकिन, कंपनी ने फिलहाल इसे बंद करने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. इसीलिए, अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इनोवा क्रिस्टा को बंद किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टोयोटा लाएगी नई अपग्रेडेड इनोवा क्रिस्टा!


रिपोर्ट्स के अनुसार, टोयोटा अपग्रेडेड इनोवा क्रिस्टा को डीजल इंजन के साथ फिर से लाएगी और इनोवा हाइक्रॉस के साथ उसे बेचा जाएगा. यानी, इनोवा क्रिस्टा की जगह पर इनोवा हाईक्रॉस बेची जाएगी और इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट को फिर से अपडेट करके लाया जाएगा. डीजल क्रिस्टा मुख्य रूप से फ्लीट ऑपरेटरों और डीजल एमपीवी खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को टारगेट करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टोयोटा फरवरी 2023 से इनोवा क्रिस्टा डीजल का उत्पादन शुरू करेगी.


टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस मिलेंगे दो पावरट्रेन


गौरतलब है कि नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को पेश कर दिया गया है, जो हाइब्रिड एमपीवी है. इसमें दो पावरट्रेन- 2.0L पेट्रोल इंजन (स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड) और 2.0L पेट्रोल इंजन (बिना हाइब्रिड वाला) का ऑप्शन मिलेगा. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप 186बीएचपी कम्बाइंड पावर देगा जबकि बिना हाइब्रिड वाले मॉडल में 174bhp पावर मिलेगा. बिना हाइब्रिड वाले मॉडल में CVT जबकि हाइब्रिड मॉडल में e-CVT मिलेगा. नई इनोवा हाईक्रॉस का माइलेज 21.1 किमी/लीटर तक का है. इसके बारे में और जानने के लिए यहां क्लिक करें.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं