Kangana Ranaut Buys Range Rover: कंगना रनौत आए दिन चर्चा में रहती हैं, चाहे राजनीति हो या बॉलीवुड, उनके बयान हमेशा चर्चा का विषय बन जाते हैं. अब एक बार फिर कंगना रनौत चर्चा में आ गईं हैं. हालांकि इस बार चर्चा में आने के पीछे वजह कोई बयान नहीं है. दरअसल इस बार कंगना अपनी कार को लेकर चर्चा में आ गईं हैं. दरअसल कंगना ने सेलिब्रिटीज के बीच पॉपुलर रेंज रोवर खरीदी है. इस कार की कीमत तकरीबन 4 करोड़ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: कार के इंटीरियर का कबाड़ा कर देती हैं बारिश में की गईं ये गलतियां, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे?


कंगना रनौत बनी हैं रेंज रोवर की मालिक हैं


रविवार को, लैंड रोवर मोदी मोटर्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने तस्वीरों की एक सीरीज शेयर की है, जिसमें कंगना अपनी शानदार कार के साथ पोज देती नजर आ रही हैं. एल्बम में भतीजे अश्वत्थामा के साथ उनकी तस्वीर भी शामिल है, जिसमें वह आरती की थाली पकड़े हुए हैं और कार में पूजा करते दिख रहे हैं.


कैप्शन में लिखा है, “बॉलीवुड की रानी, ​​मिस कंगना रनौत को उनकी शानदार नई सवारी - रेंज रोवर के लिए बधाई!! सिल्वर स्क्रीन पर राज करने से लेकर सड़कों पर स्टाइल से जीत हासिल करने तक, आप हमेशा जानते हैं कि कैसे स्टेटमेंट देना है. यह पावरहाउस सर्वश्रेष्ठ से कम कुछ भी योग्य नहीं है! यहां लग्जरी में ट्रैवेल करना और हर ट्रैवेल को अपनी तरह साहसी और निडर बनाना है."


रेंज रोवर की कीमत क्या है?


नई लैंड रोवर रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी एलडब्ल्यूबी एक 5-सीटर लग्जरी कार है जिसकी मुंबई में कीमत 3.81 करोड़ रुपये है. रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी LWB (Long Wheelbase) लैंड रोवर की एक अत्यधिक लक्ज़री और प्रीमियम एसयूवी है. यह एसयूवी लंबी व्हीलबेस के साथ आती है, जिसका अर्थ है कि इसमें सामान्य से अधिक केबिन स्पेस और सुविधाएं मिलती हैं. 


रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी LWB की प्रमुख विशेषताएं:


इंजन ऑप्शन:


यह कार अलग-अलग इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होती है, जिनमें पेट्रोल और डीज़ल दोनों वेरिएंट्स शामिल हैं. कुछ वेरिएंट्स में माइल्ड हाइब्रिड या प्लग-इन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी जाती है. 4.4 लीटर V8 इंजन: यह पावरफुल इंजन 523 बीएचपी की ताकत और 750 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.


लंबाई और व्हीलबेस:


LWB वेरिएंट स्टैंडर्ड मॉडल से अधिक लंबा होता है, जिसके कारण पीछे की सीटों पर बैठने वाले यात्रियों को ज्यादा लेगरूम मिलता है.
लंबाई: लगभग 5.25 मीटर (वेरिएंट के आधार पर भिन्न हो सकती है).
व्हीलबेस: लगभग 3.19 मीटर, जिससे केबिन स्पेस काफी बड़ा हो जाता है.


लक्जरी और आरामदायक इंटीरियर:


कार के अंदर का डिजाइन बेहद शानदार होता है, जिसमें प्रीमियम लेदर सीट्स, हाई-क्वालिटी मटीरियल और लकड़ी के फिनिशिंग शामिल होते हैं.
पिछली सीटों पर मसाज फ़ंक्शन, हीटिंग और कूलिंग के साथ-साथ रिक्लाइनिंग सीट्स की सुविधा होती है.
एक उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल डिस्प्ले, और मर्सिडीज़ जैसी अन्य लक्जरी कारों की तरह डुअल स्क्रीन सेटअप.


सुरक्षा और टेक्नोलॉजी:


एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ आता है, जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसी सुविधाएं शामिल हैं.
3D सराउंड कैमरा, क्रूज कंट्रोल, और एयर सस्पेंशन जैसे फीचर्स ड्राइविंग अनुभव को और भी आरामदायक बनाते हैं.


ऑफ-रोडिंग क्षमता:


यह कार ऑफ-रोडिंग के लिए भी मशहूर है. इसमें लैंड रोवर की टेरेन रिस्पॉन्स 2 टेक्नोलॉजी होती है, जो विभिन्न प्रकार की सड़क और मौसम की स्थिति के अनुसार ड्राइविंग मोड को एडजस्ट करती है.
इसमें ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम और एडजस्टेबल सस्पेंशन भी हैं, जिससे खराब रास्तों पर भी कार आसानी से चल सकती है.


यह भी पढ़ें: कार में करवा दिया दूसरे रंग का पेंट तो होगा भारी जुर्माना! आज ही जान लें क्या कहता है नियम


कीमत:


रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी LWB की कीमत वेरिएंट और कस्टमाइजेशन के आधार पर भिन्न होती है. भारत में इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹3.81 करोड़ है, जो बढ़कर और भी अधिक हो सकती है, खासकर अगर आप इसमें अतिरिक्त फीचर्स जोड़ते हैं.