Komaki Flora Electric Scooter Range: भारतीय बाजार में पेट्रोल स्कूटर्स के साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड भी बढ़ती जा रही है. मार्केट में अलग-अलग बजट वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के कई ऑप्शन मौजूद हैं. हालांकि ग्राहकों की तलाश अक्सर किफायती ऑप्शन की रहती है जो उन्हें रेंज भी शानदार ऑफर करें. यहां हम आपको ऐसे ही एक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं, जो सिर्फ ₹10 में 100 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं वह कोमाकी फ्लोरा (Komaki Flora) इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बेहद स्टाइलिश लुक वाला यह स्कूटर लंबी रेंज का दावा करता है. इस स्कूटर में आपको सर्कुलर शेप वाली एलईडी हेडलाइट्स मिलते हैं. बूट स्पेस के साथ कंफर्टेबल सीट दी गई है और खास बात है कि पीछे बैठे पैसेंजर की सुविधा के लिए एडिशनल बैक रेस्ट भी मिलता है.


इसमें गियर मोड और रिवर्स के लिए स्विच मिलता है. हेंडलबार में ही पार्किंग और क्रूज कंट्रोल का बटन भी मिलता है. यह 4 कलर ऑप्शन- जेट ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन में मिलेगा. स्कूटर की कीमत बस 79,000 रुपये है.


कोमाकी फ्लोरा (Komaki Flora) में लिथियम आयन बैटरी बैक मिलता है, जो कंपनी के मुताबिक फुल चार्ज होने पर 80 से 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है. Komaki ने बताया कि स्कूटर को फुल चार्ज करने में करीब 1.8 से 2 यूनिट्स का खर्च आता है. यानी आप से 10 से ₹12 में इसे फुल चार्ज कर सकते हैं. कंपनी के अनुसार नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं