Lexus Price Hike: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी लेक्सस अपनी कारों की कीमतों में इजाफा कर सकती है. लागत बढ़ने और डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में आ रही गिरावट को देखते हुए कंपनी अगले महीने से कारों की कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है. लेक्सस भारत में अभी छह मॉडलों की बिक्री करती है. इसके अलावा, लेक्सस ने भारतीय बाजार में अपने 7वें मॉडल लेक्सस एलएम के लिए ऑर्डर लेने भी शुरू कर दिए हैं. बता दें कि लेक्सस, टोयोटा की लग्जरी कार यूनिट है और भारत में इसके पोर्टफोलियो की रेंज 63 लाख रुपये से 3 करोड़ रुपये तक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवीन सोनी का बयान


लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा, “लागत मूल्य बढ़ रहा है और मुद्रा विनिमय दरों के कारण भी दबाव बना हुआ है.” बता दें कि रुपया 17 अक्टूबर को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.25 के भाव पर बंद हुआ था. ऐसे में उन्होंने कहा कि कंपनी इस महीने के अंत में कीमत बढ़ाने की मात्रा के बारे में चर्चा शुरू करेगी और यह वृद्धि नवंबर महीने से लागू की जाएगी.


स्ट्रॉन्ग डिमांड


मौजूदा त्योहारी सीजन पर सोनी ने कहा कि मांग मजबूत बनी हुई है और एलएम मॉडल की 150 यूनिट की बुकिंग हो चकी हैं. हालांकि, कंपनी ने अभी तक एलएम मॉडल की कीमत का खुलासा नहीं किया है.


लेक्सस की सबसे सस्ती कार


भारत में लेक्सस की सबसे सस्ती कार ईएस 300एच (Lexus ES 300h) है. इसकी कीमत 63.10 लाख रुपये से शुरू है. ES 300h में 178PS/221Nm जनरेट करने वाली 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन है. इसके साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी है, जो 120PS/202Nm जनरेट करता है. इसका कॉम्बिनेशन 218PS आउटपुट देता है. यह ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आती है.