Auto News: इस छोटी सी गलती से कट सकता है आपका हजारों का चलन, पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी बड़ी खबरें

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 03 Aug 2022-5:41 pm,

Auto Updates: भारत में ऑटो इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है. लगातार नए ऑटो प्रोडक्ट भारतीय बाजार में आ रहे हैं. तमाम घरेलू और विदेशी वाहन निर्माता कंपनियों की नजर भारतीय बाजार पर है. ऐसे में हम आपके लिए ऑटो सेक्टर से जुड़ी लाइव अपडेट्स लेकर आए है.

Automobile Lates News Updates: भारत में ऑटो इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है. लगातार नए ऑटो प्रोडक्ट भारतीय बाजार में आ रहे हैं. तमाम घरेलू और विदेशी वाहन निर्माता कंपनियों की नजर भारतीय बाजार पर है. ऐसे में हम आपके लिए ऑटो सेक्टर से जुड़ी लाइव अपडेट्स लेकर आए है. Zee News Hindi के इस Live Blog में आप ऑटो सेक्टर से जुड़ी तमाम खबरें रियल टाइम अपडेट के साथ जानेंगे...


 

नवीनतम अद्यतन

  • इस जरा सी गलती पर कट जाएगा हजारों का चालान, रहें सावधान

    जिन लोगों को भूलने की आदत है या जो बार-बार डीएल को साथ रखना भूल जाते हैं, उनके लिए चालान से बचने का एक दूसरा तरीका है. वह अपने ड्राइविंग लाइसेंस की सॉफ्ट कॉपी को डिजीलॉकर में अपलोड कर सकते हैं और क्योंकि लोग हमेशा ही अपने मोबाइल फोन को साथ लेकर निकलते हैं, तो ऐसे में डिजीलॉकर में अपलोड की गई आपके डीएल की सॉफ्ट कॉपी आपका चालान कटने से बचा सकेगी.

  • Affordable Electric Scooter: दो सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च, कीमत 50 हजार से भी कम, फुल चार्ज में चलेंगे 65KM

    इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप जीटी फोर्स ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स GT Soul और GT One को लॉन्च किया है. खास बात है कि इन स्कूटर्स में आपको 60 से 65 किमी. तक की रेंज ऑफर की जाएगी और इनकी कीमत भी 50 से 60 हजार रुपये से कम ही है. जहां GT Soul की कीमत 49,996 रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) है, वहीं GT One को 59,800 रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) में लॉन्च किया गया है. जानते हैं इनके फीचर्स की डिटेल.

  • Tata ने लॉन्च की 6.42 लाख की नई कार, 40 हजार कम में मिलेंगे दमदार फीचर्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक कार Tiago NRG का नया XT वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने Tata Tiago NRG XT वेरिएंट की कीमत 6.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। टाटा मोटर्स ने पिछले साल टियागो का NRG वर्जन पेश किया था। Tiago NRG ने अपने नए XT वेरिएंट में 14 इंच के हाइपरस्टाइल व्हील, 3.5 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फ्रंट फॉग लैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

  • Kia ने कर दिया Creta को पछाड़ने का इंतजाम? Seltos में दिया लोगों की जान बचाने वाला ये फीचर

    बी-सेगमेंट में फिलहाल हुंडई क्रेटा का दबदबा बरकरार है. लेकिन, जिस रफ्तार से इस सेगमेंट में अन्य कार कंपनियां अपने प्रोडक्ट ला रही हैं, उससे लगता है कि हुंडई को क्रेटा में काफी अपडेट करना पड़ेगा, वरना बाजार में इसका दबदबा कम हो सकता है.  किआ ने सेल्टोस में 6 एयरबैग, स्टैंडर्ड रूप से देने शुरू कर दिए हैं. इससे कार की सेफ्टी और बढ़ जाएगी.

  • नई Wagon R ने क्यूटनेस की कर दीं सभी हदें पार, देखकर बोलेंगे- 'आशिक बनाया आपने'

    जापान में 2023 Suzuki WagonR फेसलिफ्ट 1,217,700 येन से 1,509,200 येन (7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये) की प्राइस रेंज में उपलब्ध होगी. इसकी तुलना में, वैगनआर Stingray को 1,688,500 येन से 1,811,700 येन (10 लाख रुपये से 10.75 लाख रुपये) के प्राइस ब्रैकेट में पेश किया गया है.

  • 418KM चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV, ₹50,000 में हो जाएगी बुक, 4.9 सेकेंड्स में पकड़ती है 100KM की रफ्तार

    वोल्वो ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार - XC40 रिचार्ज को लॉन्च किया है। इसकी बुकिंग 27 जुलाई से शुरू हुई है। ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट के जरिए मात्र 50 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं। यह एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसकी खासियत है कि यह फुल चार्ज में 418 किमी. Volvo XC40 Recharge की कीमत ₹55.90 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ पहले से भारत में उपलब्ध है।

  • Toyota और Maruti के बाद अब Honda के निशाने पर Hyundai Creta, धांसू डिजाइन वाली ये SUV कर सकती है लॉन्च!

    भारत में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है. बीते कुछ समय में एसयूवी की बिक्री में काफी उछाल आया है. बी सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा की खूब बिक्री हो रही है. होंडा एन7एक्स को S, E, Prestige और Prestige HS जैसे ट्रिम्स में पेश किया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग्स सहित कई स्टैंडर्ड फीचर्स मिल सकते हैं. इसमें अपराइट नोज शेप की बड़ी मल्टी स्लैट क्रोम ग्रिल्स दी जा सकती है. 

  • Alto से भी ज्यादा माइलेज देती है Maruti की ये कार, खरीद ली तो जेब को आ जाएगा सुकून!

    मारुति सुजुकी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सेलेरियो सीएनजी का माइलेज 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी का है जबकि ऑल्टो का माइलेज 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी का है. ऐसे में साफ है कि ऑल्टो के मुकाबले सेलेरियो करीब 4 किलोमीटर ज्यादा माइलेज देती है.

  • Nissan Magnite Vs Renault Kiger: देश की दो सबसे सस्ती SUV में बेसिक अंतर जानें, खरीदारी में मिलेगी मदद

    अगर देश की दो सबसे सस्ती SUV की बात की जाए तो निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) और रेनो काइगर (Renault Kiger) का नाम उभरकर आएगा. यह दोनों ही 5 सीटर एसयूवी हैं और दोनों की ही शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से कम है. तो चलिए, आज निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में आपको बताते हैं.

  • 18 अगस्त को आ रही नई ऑल्टो, नए इंजन के साथ बेहतर माइलेज, 5 पॉइंट्स में समझें पूरी डिटेल्स

    मारुति सुजुकी जन्माष्टमी पर ग्राहकों को तोहफा देने जा रही है। कंपनी 18 अगस्त को अपनी ऑल्टो (Maruti Alto 2022) का नया अवतार लाने जा रही है। यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग हैचबैक रही है, जिसे सालों बाद नया लुक और फीचर्स मिलने जा रहे हैं। लगभग दो दशकों तक ग्राहकों के दिलों पर राज करने वाली यह भारत की अकेली कार है जिसकी कुल बिक्री 40 लाख से भी ज्यादा हुई है।  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link