Tesla Cybertruck Replica: टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है. कंपनी ने 3 साल पहले अपने एक पावरफुल वाहन टेस्ला साइबरट्रक (Tesla Cybertruck) को दुनिया के सामने पेश किया था. इस वाहन का इंतजार दुनिया बेसब्री से कर रही है. हालांकि टेस्ला अब तक इसे बाजार में लॉन्च नहीं कर पाई. ग्राहकों की उत्सुकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक टेस्ला साइबरट्रक को 1.6 मिलियन बुकिंग्स मिल चुकी हैं. इस बीच दुनियाभर के लोग इस साइबरट्रक को कॉपी करने में लगे हैं. टेस्ला साइबरट्रक का रिप्लिका अब भारत में भी नजर आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ला साइबरट्रक जैसी दिखने वाली यह कार महाराष्ट्र में लोनावाला के पास देखी गई है. यह ओरिजनल इलेक्ट्रिक वाहन से काफी मिलता जुलता है. इसका एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. वीडियो में कार को बिना किसी हेडलैंप, टेललाइट या फ्रंट विंडशील्ड के दिखाई देती है. हालांकि इसका ओवरऑल डिजाइन आपको टेस्ला की याद दिलाएगा. इसमें सिल्वर पेंट थीम, ऑफ-रोड फोकस्ड टायर्स के साथ बड़े व्हील्स, ब्लैक लोअर बॉडी क्लैडिंग, स्लोपिंग रूफ, और एक आकर्षक केबिन नजर आता है. 


 



यह वाहन किसने बनाया है इसका खुलासा नहीं किया गया. दिलचस्प बात यह है कि Tesla Cybertruck हमशक्ल होने के बावजूद, रेप्लिका वाहन सड़क पर चलाने के लिए बहुत उपयोगी नहीं है. इसके पीछे का कारण हेडलैंप, टेललाइट या विंडशील्ड की कमी है. यह भी नहीं बताया गया कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है या पेट्रोल-डीजल से चलने वाली.


Tesla Cybertruck की खासियत
एलन मस्क ने 2020 में टेस्ला साइबरट्रक को पेश किया था. यह एक इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक होगा, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 800 किलोमीटर से ज्यादा दूर चलाया जा सकेगा. 



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं