Mahindra Scorpio Classic variant explained: महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों का ऐलान कर दिया है. इस एसयूवी को इसे सिर्फ दो वेरिएंट- S और S11 में बेचा जाएगा. कंपनी ने एस वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है, जबकि S11 वेरिएंट की कीमत 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. ध्यान देने वाली बात है कि यह कीमतें इंट्रोडक्टरी हैं, यानी कुछ दिनों बाद बढ़ सकती हैं. Mahindra ने सिर्फ Scorpio के पुराने जनरेशन को ही रीबैज नहीं किया है. इसके बजाय, उन्होंने एसयूवी के लुक, फीचर्स और इंजन में भी फेरबदल किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन-सा वेरिएंट खरीदा जाए
अगर आप स्कॉर्पियो क्लासिक खरीदने की सोच रहे हैं, तो सवाल उठता है कि दोनों में से कौन सा वेरिएंट खरीदा जाए. एस और एस11 वेरिएंट की कीमत में कुल 3.50 लाख रुपये का अंतर है. इस अंतर के चलते फीचर्स में भी बड़ा फर्क आ जाता है. तो आइए जानते हैं किस वेरिएंट में आपको क्या फीचर्स मिलने वाले हैं. 


दोनों वेरिएंट में क्या है अंतर
क्लासिक एस वेरिएंट में एलईडी टेल लैंप, 17 इंच स्टील व्हील, डुअल टोन इंटीरियर, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, सेकेंड रॉ में एसी वेंट, हाइड्रोलिक असिस्टेड बोनट, बोनट स्कूप, डुअल एयरबैग्स, माइक्रो हाइब्रिड टेक, और इंटेलीपार्क जैसे फीचर्स मिलते हैं. 


वहीं S11 वेरिएंट में जो फीचर्स ज्यादा दिए जाते हैं उनमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, साइड फुटस्टेप, डुअल टोन क्लैडिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी आईब्रो, डीआरएल, स्पॉइलर, डायमंड कट अलॉय व्हील्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, रियर वाइपर और आगे की सीटों पर आर्म रेस्ट शामिल है. 


इस तरह देखा जाए तो स्कॉर्पियो क्लासिक के S वेरिएंट में आपकी जरूरत के लगभग सभी फीचर्स मौजूद हैं. अगर आपका बजट 13-14 लाख रुपये तक का है तो आप इस वेरिएंट पर जा सकते हैं. हालांकि दोनों वेरिएंट में सबसे बड़ा फर्क टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अलॉय व्हील का है. ये दोनों ही फीचर्स गाड़ी को ज्यादा प्रीमियम बना देते हैं. इसके अलावा भी कई फीचर्स हैं जो S11 में ज्यादा मिलते हैं. अगर आपका बजट 17-18 लाख रुपये तक है तो S11 पर जा सकते हैं.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर