Maruti Suzuki Latest Cars: सभी जानते हैं कि मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है. हर साल मारुति सुजुकी सबसे ज्यादा कारें बेचती है. कंपनी के लिए यह साल 2022 भी अच्छा बीता है. साल 2022 में मारुति सुजुकी ने कई कारें लॉन्च कीं. हालांकि, इनमें से ज्यादातर कारें वही रहीं, जो पहले से बाजार में मौजूद थी या फिर पहले लॉन्च होने के बाद बंद कर दी गई थीं. ऐसी कारों को अपडेट करके फिर से ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की गई है. इस साल मारुति सुजुकी ने बलेनो फेसलिफ्ट, ब्रेजा फेसलिफ्ट, नई ऑल्टो के10, ऑल्टो के10 सीएनजी और ग्रैंड विटारा लॉन्च की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Maruti Baleno


मारुति सुजुकी ने इस साल सबसे पहले प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया. इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिए गए, जैसे- HUD डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा. इसमें 1.2-लीटर का ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन आता है, इसी में सीएन का ऑप्शन भी मिलता है. कार की कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. नवंबर 2022 में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है.


Maruti Suzuki Brezza


इस साल मारुति ने ब्रेजा फेसलिफ्ट को भी लॉन्च किया. यह भी कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ लाई गई. इसमें HUD डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा सहित सनरूफ भी ऑफर की गई. यह मारुति की पहली कार बनी, जिसमें सनरूफ दी गई. इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन आता है, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन है. इसकी प्राइस रेंज 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.


Maruti Grand Vitara 


मारुति सुजुकी ने इस साल ग्रैंड विटारा एसयूवी को भी लॉन्च किया, जिसे टोयोटा की साझेदारी में बनाया गया है. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का ऑप्शन मिलता है. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड में यह लगभग 28KM का माइलेज ऑफर करती है. इसकी प्राइस रेंज 10.45 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.


New Maruti Alto K10/CNG


इस साल नई मारुति ऑल्टो K10 को भी लॉन्च किया गया, जिसे पहले बंद कर दिया गया था. नई K10 हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें 1.0-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन आता है और इसी में सीएनजी ऑप्शन भी ऑफर किया गया है. सीएनजी पर यह 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज दे सकती है. कार की कीमत 3.99 लाख रुपये से 5.95 लाख रुपये के बीच है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं