Maruti Dzire Airbags Not Working: सेफ्टी के मामले में महिंद्रा और टाटा की गाड़ियां नंबर वन रहती हैं. इन दोनों कंपनियों की अधिकतर कारों को 4 या 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है. जबकि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों पर अक्सर कम सुरक्षित होने के आरोप लगते रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जब एक साल पुरानी मारुति डिजायर का एक्सीडेंट हुआ. दुर्घटना के समय कार की स्पीड 70 किमी. प्रति घंटा की थी, फिर भी इसके एयरबैग्स नहीं खुले. कार के मालिक ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इन बातों का खुलासा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, अमित कुमार नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर अपनी Maruti Suzuki Dzire कार का वीडियो पोस्ट किया है. शख्स का दावा है कि उनकी कार का 70km/h की स्पीड पर एक्सीडेंट हुआ, लेकिन एयरबैग्स नहीं खुले. शख्स का कहना है कि जिस गाड़ी को वह सेफ मानते थे वह 'टिन का डिब्बा' निकली. वीडियो में मारुति सुजुकी के ऑफिशियल हैंडल (@Maruti_Corp) को टैग भी किया गया है. 



यूजर के ट्वीट के जबाव में मारुति सुजुकी ने रिप्लाई भी किया है. कंपनी ने लिखा, "अपनी डिटेल्स साझा करने के लिए शुक्रिया. हमारे टीम मेंबर आपसे संपर्क करेंगे."  इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए आपको डुअल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाते हैं. 


2 स्टार सेफ्टी रेटिंग


बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर को सेफ्टी के मामले में 2-स्टार रेटिंग ही मिली है. जहां 5-स्टार रेटिंग को सबसे अच्छा माना जाता है, जबकि 1-स्टार रेटिंग को सबसे खराब माना जाता है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं