Maruti Suzuki Grand Vitara Bookings: मारुति सुजुकी सितंबर 2022 में बहुप्रतीक्षित ग्रैंड विटारा एसयूवी लॉन्च करेगी. एसयूवी का प्रोडक्शन कर्नाटक के बिदादी में टोयोटा की प्रोडक्शन फैसिलिटी में शुरू हो चुका है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ग्रैंड विटारा को इसके आधिकारिक बाजार लॉन्च से पहले 40,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. नए मॉडल की डिलीवरी अगले महीने शुरू होगी. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी के पास 3,87,000 यूनिट का डिलीवरी बैकलॉग है. कंपनी ने अभी तक नई बलेनो हैचबैक की 38,000 इकाइयों की डिलीवरी नहीं की है, जिसे फरवरी 2022 में लॉन्च किया गया था. नई लॉन्च की गई मारुति ब्रेज़ा को भी खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. नई ब्रेज़ा की 30,000 से अधिक इकाइयों की डिलीवरी अभी बाकी है. ऐसे में नई ग्रैंड विटारा की 40 हजार बुकिंग भी आ गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. इसे माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा. एसयूवी 6 ट्रिम्स लेवल- सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा प्लस हाइब्रिड और अल्फा प्लस हाइब्रिड में आएगी. इसे 9 अलग-अलग रंग विकल्पों- 6 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन में पेश किया गया है. मारुति ग्रैंड विटारा को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा. एक ऑप्शन स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.5L K15C डुअल-जेट पेट्रोल इंजन का होगा और दूसरे ऑप्शन इंटेलिजेंट हाइब्रिड टेक के साथ 1.5L TNGA पेट्रोल इंजन का होगा.


स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में टोयोटा से लिया गया 3-सिलेंडर 1.5L TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन होगा. इसमें 177.6V लिथियम-आयन बैटरी भी होगी. इंजन 92.45PS पावर जनरेट कर सकेगा जबकि हाइब्रिड मोड में 115.5PS और 122Nm आउटपुट मिल सकेगी. यह टोयोटा के ई-सीवीटी के साथ आएगा. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में 27.97kmpl की ARAI प्रमाणित फ्यूल एफिशिएंसी मिलती है.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर