Maruti Suzuki Grand Vitara Unveiled: टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर पर आधारित Maruti Suzuki Grand Vitara को भारत में पेश कर दिया गया है. इसे लेकर भारतीय ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज दिखाई पड़ रहा हैं क्योंकि इसमें आपको एक फ्रेश डिजाइन के साथ जबरदस्त पावर का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा. आज हम आपको इसकी उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे अन्य सेगमेंट की एसयूवी की टक्कर का बनाती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर ध्यान देने वाली खासियतों के बारे में बात की जाए तो इस एसयूवी में आपको दमदार डिजाइन के साथ ही हाइब्रिड पावर ट्रेन और एक सनरूफ मिलेगी. कंपनी ने 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. ऐसे में इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक आसानी से बुकिंग कर सकते हैं.


फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 


जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइब्रिड एसयूवी पर आधारित है तो इसमें  समानताएं देखने को मिलेंगी लेकिन इसमें कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स को भी शामिल किया गया है जो आपको काफी पसंद आएंगे. बता दें इसमें आपको वर्टिकली-स्प्लिट हेडलैंप के साथ एक नया फ्रंट एंड देखने को मिलेगा जो समान अंतर वाले पिछले सिरे तक जाएगा.


हाल ही में लॉन्च की गई सभी मारुति सुजुकी कारों की तरह, ग्रैंड विटारा आलीशान इंटीरियर के साथ प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी, जिनमें हेड-अप डिस्प्ले, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, जो इस सेगमेंट में पहली बार है, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एक 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के साथ 6 एयरबैग्स शामिल हैं. 


पावरट्रेन 


मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर की पहली एसयूवी है जिसे हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा रहा है. एसयूवी में में 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल मोटर मिलने की उम्मीद है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ संयुक्त रूप से 115 पीएस की पावर जेनरेट करने के लिए तैयार की गई है. इसके अलावा, निचले ट्रिम्स में अलग-अलग ट्यूनिंग के साथ 1.5-लीटर एनए इंजन होने की उम्मीद है। इसके अलावा, एसयूवी को एक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा जो इसे अपने कुछ प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर बना देगा। ये एसयूवी Kia Seltos को कांटे की टक्कर देगी।



ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.