Alto K10 Booking: मारुति सुजुकी ने न्यू जेनरेशन ऑल्टो K10 (Maruti Alto k10) की बुकिंग का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने बताया कि ग्राहक 11 हजार रुपये देकर नई ऑल्टो को बुक कर सकते हैं. इसके लिए ग्राहक मारुति सुजुकी एरीना शोरूम या वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. देश की पॉपुलर हैचबैक गाड़ियों में से एक मारुति ऑल्टो K10 को नए अवतार में 18 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जाना है. इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के साथ इंजन और प्लेटफॉर्म को अपडेट किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई ऑल्टो मे वही प्लेटफॉर्म दिया जाएगा, जो मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, सेलेरियो, बलेनो और अर्टिगा में दिया गया है. 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 को मौजूदा ऑल्टो 800 के साथ बेचा जाएगा. नई कार 12 वेरिएंट में आएगी, जिसमें से 8 मैनुअल ट्रांसमिशन और चार ऑटोमैटिक वेरिएंट होंगे. हालांकि यह ऑल्टो 800 के मुकाबले थोड़ी बड़ी होगी. 


नई ऑल्टो के10 का इंटीरियर
अपकमिंग ऑल्टो के10 में ऑल ब्लैक इंटीरियर कलर स्कीम दी जा सकती है. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा रियर पार्किंग सेंसर, चार पावर विंडो, रिमोट की, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM और मैनुअल एयर कंडीशनिंग दिए जाएंगे. सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और एबीएस स्टैंडर्ड इक्विपमेंट के जरिए सुरक्षा मिलती है.


इंजन और ट्रांसमिशन 
इंजन की बात करें तो नई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में सेलेरियो और एस-प्रेसो वाला 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 67 एचपी की पावर और 3,500 आरपीएम पर 89 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल या AMT गियरबॉक्स मिलेगा. 



ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर