S-Presso Xtra Edition: बाजार की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनियां नए मॉडल्स तो लॉन्च करती ही हैं लेकिन इसके साथ ही मौजूदा लाइनअप के मॉडल्स को अपडेट भी करती रहती हैं. मौजूदा मॉडल्स के अलग-अलग वेरिएंट्स और एडिशन भी लाती हैं. मारुति सुजुकी भी इस स्ट्रैटेजी के साथ आगे बढ़ रही है. अब मारुति अपनी छोटी एसयूवी एस-प्रेसो का नया एडिशन लेकर आई है. कंपनी ने एस-प्रेसो 'एक्स्ट्रा' एडिशन (Maruti S-Presso Xtra Edition) को अनवील किया है. मारुति सुजुकी ने आधिकारिक तौर पर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका खुलासा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एस-प्रेसो के रेगुलर मॉडल की तुलना में इसके 'एक्स्ट्रा' एडिशन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे. इसका 'एक्स्ट्रा' एडिशन टॉप-स्पेक मॉडल पर बेस्ड होगा. जल्द ही इसकी कीमतों की घोषणा की जा सकती है. वर्तमान में एस-प्रेसो की कीमत 4.25 लाख रुपये से 6.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसीलिए, उम्मीद है कि इसके 'एक्स्ट्रा' एडिशन की कीमत 6 लाख रुपये से ज्यादा ही होने वाली है. रेफरेंस के लिए बता दें कि ऑल्टो के10 के टॉप वेरिएंट की कीमत 5.95 लाख रुपये है.


एस-प्रेसो के 'एक्स्ट्रा' एडिशन में स्टाइलिंग को बढ़ाने के लिए कुछ एक्सेसरीज जोड़ी गई है. उदाहरण के लिए इसमें फ्रंट स्किड प्लेट, डोर क्लैडिंग और व्हील आर्च क्लैडिंग आ जाती है. अंदर की तरफ एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन में नई सीट अपहोल्स्ट्री और डोर पैनल तथा डैशबोर्ड पर रेड इंसर्ट्स मिलते हैं. 


हालांकि, इसके मैकेनिकल्स में बदलाव नहीं है. यह के-सीरीज 1.0-लीटर डुअल-जेट, डुअल-वीवीटी इंजन के साथ ही आएगी. इसमें स्टार्ट-स्टॉप तकनीक भी मिलेगी. इसका इंजन 65.7bhp और 89Nm आउटपुट देता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी (एजीएस) ऑप्शन के साथ आएगा.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं