Most Affordable Automatic Cars: अगर आप ज्यादातर भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्राइव करते हैं तो आपके लिए ऑटोमेटिक कार बेहतर रहेगी. मैनुअल कारों के मुकाबले ऑटोमेटिक कारों को ड्राइव करना आसान होता है क्योंकि ड्राइवर को गियर बदलने की चिंता नहीं करनी होती. कार खुद से जरूरत पड़ने पर गियर बदलती रहती है. हालांकि, मैनुअल कारों की तुलना में ऑटोमैटिक कारें कम से कम 50-60 हजार रुपये महंगी होती हैं. खैर, चलिए, आपको देश की 5 सबसे सस्ती ऑटोमेटिक कारों की जानकारी देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो के10


यह भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार है. ऑल्टो के10 के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन है, जो 65.7बीएचपी और 89एनएम जनरेट करता है. इसके साथ, 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है.


2. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो


लिस्ट में अगला नंबर भी मारुति की ही कार का है. यह एस-प्रेसो है. इसके मैकेनिकल ऑल्टो K10 जैसे ही हैं. इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें भी 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन है. यह भी 5-स्पीड मैनुअल/ऑटोमेटिक (AGS) गियरबॉक्स के साथ आती है.


3. रेनो क्विड


रेनो क्विड भी एक ऑप्शन है. यह भारत में कंपनी की एंट्री लेवल हैचबैक कार है. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की कीमत 6.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. हालांकि, इसकी बिक्री काफी होती है.


4. मारुति सुजुकी वैगनआर


मारुति वैगनआर करीब दो दशकों से बाजार में दबदबा बनाए हुए है. इसमें दो इंजन ऑप्शन- 1.0-लीटर और 1.2-लीटर आते हैं. कार में 5-स्पीड एमटी/ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है. ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की कीमत 6.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.


5. टाटा टियागो


लिस्ट में आखिरी नंबर टाटा टियागो का है. यह टाटा की सबसे किफायती कार है. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की कीमत 6.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन (84बीएचपी और 113एनएम) के साथ 5-स्पीड एमटी/ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलता है.