Hero Splendor Xtec 2.0: Hero MotoCorp ने Splendor की 30वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए भारतीय बाजार में नई हीरो Hero Splendor Plus Xtec 2.0 को लॉन्च कर दिया है. बाइक की कीमत 82,911 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. यह बाइक मौजूदा मॉडल की तुलना में 3,000 रुपये अधिक महंगी है और इसे तीन कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है जिसमें शामिल हैं - मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड कलर ऑप्शंस. नई स्प्लेंडर प्लस का मुकाबला होंडा शाइन 100, बजाज सीटी 100 और टीवीएस रेडॉन से होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है खासियत 


कुछ एक मामूली कॉस्मेटिक अपडेट्स और एक्स्ट्रा फीचर्स को छोड़कर स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 2.0 बिल्कुल पुराने मॉडल जैसी ही नजर आती है. इसमें चौकोर हेडलैंप के साथ वही क्लासिक डिजाइन मिलता है, लेकिन अब यह अंदर एच-आकार के डीआरएल के साथ एक एलईडी यूनिट के साथ आता है, जो इसे एलईडी हेडलैंप के साथ पेश की जाने वाली एकमात्र 100 सीसी बाइक बनाता है. कलर स्कीम्स और ग्राफिक्स भी नए हैं और इसमें इंडिक्टर हाउजिंग के लिए एक नया डिज़ाइन भी दिया गया है. 


फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 


फीचर्स की बात करें तो, बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो माइलेज की जानकारीदेता है. एक साइड-स्टैंड इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और कम ईंधन इंडिकेटर रीडआउट, कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी ढेरों खासियतें आपको इस धाकड़ बाइक में मिल जाती है. ग्राहकों को इस बाइक में एक डेडिकेटेड समर्पित स्विच के हेजार्ड लाइट्स भी ऑफर की गई हैं. 


इंजन और पर 


स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 2.0 में 97.2cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ऑफर किया गया है जो 8,000rpm पर 8.02 hp और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें i3s (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम) तकनीक मिलती है. इसकी फ्यूल टैंक कपैसिटी की बात करें तो ये 9.8 की है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक 73 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.