Nissan Magnite: भारत में सस्ती SUV कारों की कितना पसंद किया जा सकता है, इसके बारे में कुछ कंपनियों ने पहले ही अंदाजा लगा लिया था. ऐसी ही एक कंपनी Nissan है, जिसकी भारत में सस्ती एसयूवी सक्सेसफुल प्रोडक्ट के रूप में सामने आई है. Nissan भारत में अपनी बाकी सभी कारों की बिक्री बंद कर चुकी है. इसके बावजूद भी सिर्फ इस गाड़ी के भरोसे भारत में टिकी हुई है. हाल ही में कंपनी ने Nissan Magnite की 1 लाखवीं यूनिट का प्रोडक्शन पूरा कर लिया है. जिस प्रकार कारों पर वेटिंग पीरियड चल रहा है, ऐसे में जाहिर है कि यह 1 लाखवीं यूनिट भी पहले से बुक हो चुकी होगी और जल्द ही डिलीवर कर दी जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ 6 लाख है कीमत
निसान मैग्नाइट मॉडल XE, XL, XV, Turbo, Premium, Premium Turbo (O), और Geza Edition जैसे कई वेरिएंटों में उपलब्ध है. इसकी कीमत वेरिएंट के आधार पर रुपये 6.00 लाख से 10.86 लाख तक होती है. निसान ने अप्रैल, 2023 को भारत में निसान मैग्नाइट के अपडेटेड BS6 फेज 2 वर्जन को लॉन्च किया था.


इंजन और पावरट्रेन
यह निसान एसयूवी दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है. पहला एक 1.0 लीटर का 71 बीएचपी/ 96 एनएम का नेचुरली एस्पायरेटेड (NA) पेट्रोल इंजन है जो पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है. दूसरा विकल्प एक 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 99 बीएचपी/152 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे पांच स्पीड मैनुअल या सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.


ऐसे हैं फीचर्स
इसमें आपको एक 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो बिना केबल के Android Auto और Apple CarPlay के साथ सपोर्ट होता है. इसके अलावा, इसमें एक सात इंच का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, स्टार्ट-स्टॉप बटन, और 360-डिग्री कैमरा दिए गए हैं.