Nissan X-Trail, Qashqai and Juke: निसान इंडिया ने आज 3 नई एसयूवी से पर्दा उठाया है. इनमें Nissan X-Trail, Nissan Qashqai और Nissan Juke शामिल हैं. इनमें से निसान एक्स-ट्रेल की बिक्री सबसे पहले शुरू होगी. हालांकि किस गाड़ी को कब लॉन्च किया जाना है, इस बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है. लेकिन कंपनी ने कहा है कि वह देश में एक्स-ट्रेल की टेस्टिंग शुरू कर रही है और यह जल्द ही यहां बिक्री पर जाएगी. इन गाड़ियों में कंपनी की e-Power हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जो कंपनी की स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड टेक्नोलॉजी है. आइए जानते हैं तीनों गाड़ियों की डिटेल्स:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nissan X-Trail
यह इन तीनों में सबसे बड़ी एसयूवी है. इस गाड़ी ने भारतीय बाजार में 8 साल बाद वापसी की है. नई X-Trail को दो इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे. एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और दूसरा 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल, जिसमें निसान की e-Power हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी जाएगी. इसमें इंजन के साथ 150kW की इलेक्ट्रिक मोटर मिलने वाली है. इसके हाइब्रिड वेरिएंट में फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा. यूके में एक्स-ट्रेल की कीमतें लगभग 32,030 जीबीपी या 29.74 लाख रुपये से शुरू होती हैं.


 



Nissan Qashqai 
निसान Qashqai को नई वी-मोशन ग्रिल और बूमरैंग एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप मिलते हैं. Qashqai के इंजन विकल्पों में 12V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल है. यह इंजन 140 bhp और 156 Nm का टार्क देता है. एसयूवी एक ePower पॉवरट्रेन के साथ भी उपलब्ध होगी, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 140 kW इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है. 


Nissan Juke 
इनमें तीसरी गाड़ी निसान जूक होगी, तीनों में सबसे छोटी है. इसमें 1.0-लीटर तीन सिलेंडर इंजन मिलता है जो 115 बीएचपी और 200 एनएम देता है. इसे छह-स्पीड मैनुअल या पैडल शिफ्टर्स के साथ सात-स्पीड ड्यूल-क्लच डीसीटी गियरबॉक्स मिलते हैं. जूक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टॉमटॉम लैंप और नेविगेशन के लिए लाइव ट्रैफिक है. इंफोटेनमेंट सिस्टम निसान के कनेक्ट के साथ काम करता है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर