Electric Scooter: भारत में आज Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम बच्चा-बच्चा जानता है, लेकिन जितने चर्चे इस स्कूटर के डिजाइन और फीचर्स के हैं उससे कहीं ज्यादा इसमें आने वाली खराबियों और खराब सर्विस एक्सपीरियंस के हैं. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के बाद परेशान हो चुके हैं तो आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ना सिर्फ देखने में स्टाइलिश है बल्कि इसके फीचर भी बेहद दमदार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सा है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 


जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम Warivo CRX है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को 42 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिल जाता है जिसमें दो हेलमेट बड़े आराम से फिट हो जाते हैं. ये स्कूटर ईको मोड में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 90 km और नॉर्मल पावर मोड में 75 km की रेंज देता है.


क्या है खासियतें 


ये इलेक्ट्रिक स्कूटर शक्ति और प्रदर्शन का एक जोरदार कॉम्बिनेशन बताया जा रहा है. इसमें आपको 55 किमी/घंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है. CRX दो राइडिंग मोड प्रदान करता है – इको और पावर, जो विभिन्न राइडिंग स्टाइल और जरूरतों के लिए बेहतरीन हैं. CRX की बैटरी लाइफ को हाई एफीशिएंसी के लिए बढ़ाया गया है, जिससे हर चार्ज का अधिकतम लाभ उठाया जा सके. 


सेफ्टी फीचर्स 


CRX बाजार में अनूठी सुरक्षा सुविधाएं लेकर आया है, जिसमें वाटरप्रूफ, फायरप्रूफ और ब्लास्ट-प्रूफ बैटरी शामिल हैं. चार टेम्प्रेचर सेंसर और एक मजबूत बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (BMS) के साथ, यह स्कूटर ओवरहीटिंग को रोकने और संभावित समस्याओं का पता लगा सकता है. इसके अलावा, क्लाइमा-कूल टेक्नोलॉजी लंबी सवारी के दौरान बैटरी के परफॉर्मेंस को लंबे समय तक बनाए रखती है. स्कूटर की मजबूती को UL 2271 मानक द्वारा प्रमाणित किया गया है, जो इसके कठोर सुरक्षा और स्टेबिलिटी टेस्ट्स का प्रमाण है.


कितनी है कीमत 


CRX को मार्केट में 79,999 रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) की कीमत पर, CRX हाई परफॉर्मेंस और हाईटेक टेक्नोलॉजी के कॉम्बिनेशन के साथ तैयार किया गया है, जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा.