गजब! बिना बैटरी 2000KM की रेंज देगी ये इलेक्ट्रिक कार, 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100KMPH की रफ्तार

Quantino Twentyfive: आप आए दिन सुनते होंगे कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक कारों का है. अभी इलेक्ट्रिक कारों में लिथियम आयन बैटरी का ज्यादा इस्तेमाल होता है. लेकिन, जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है, टेक्नोलॉजी एडवांस होती जा रही है. अब एक कंपनी ने ऐसी इलेक्ट्रिक कार बनाई है, जिसमें बैटरी नहीं है और बिना बैटरी के ही कार 2000KM की रेंज दे सकती है.

लक्ष्य राणा Fri, 03 Feb 2023-11:31 am,
1/5

Quantino Twentyfive

यह इलेक्ट्रिक कार क्वांटिनो ट्वेटीफाइव (Quantino Twentyfive) है. इसमें लिथियम आयन बैटरी की जगह समंदर के पानी या इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट के Nano-Structured bi-ION Molecules का इस्तेमाल होगा. यानी, आसान भाषा में कहें तो आप इस इलेक्ट्रिक कार को समंदर के पानी या इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट से चला पाएंगे. 

2/5

Quantino Twentyfive

यह पानी बायोफ्यूल की तरह काम करेगा. बॉयोफ्यूल नॉन टॉक्सिक, नॉन फ्लेमेबल और नॉन हैजार्डस होता है. इसी से बिजली यानी इलेक्ट्रिसिटी पैदा होगी, जिससे कार के मोटर चलेंगे. कार में चारों पहियों पर इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है. 

3/5

Quantino Twentyfive

एक बार टैंक फुल पर यह 2000 किमी का रेंज ऑफर करेगी. इससे कोई प्रदूषण भी नहीं होता है. कंपनी ने क्वांटिनो ट्वेटीफाइव इलेक्ट्रिक कार को करीब 5 लाख किमी तक टेस्ट किया है. 

4/5

Quantino Twentyfive

यह काफी तेज है, कार सिर्फ 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर तक की स्पीड हासिल कर सकती है. इलेक्ट्रिक कार होने के कारण यह आवाज भी नहीं करती है.

5/5

Quantino Twentyfive

इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी ज्यादा आकर्षक है और देखने में बहुत ज्यादा एयरोडायनेमिक नजर आती है. सिर्फ एयरोडायनेमिक नजर ही नहीं आती है बल्कि यह एयरोडायनेमिकली काफी बेहतर भी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link