Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड की बाइक्स 350 सीसी सेगमेंट में सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं. कंपनी की बुलेट बाइक सबसे ज्यादा फेमस है. इसके अलावा क्लासिक 350 और मीटियॉर 350 को भी खूब पसंद किया जाता है. लेकिन कंपनी की कुछ समय पहले आई एक बाइक के लिए ग्राहक दीवाने हो गए हैं. खास बात है कि इसे लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ और इसकी 1 लाख यूनिट्स बिक गई हैं. यह कंपनी की सबसे सस्ती बाइक्स में से एक है और इसकी कीमत करीब 1.5 लाख रुपये से शुरू होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस बाइक की बात कर रहे हैं वह रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) है. इस बाइक को छह महीने पहले लॉन्च किया गया था, और तबसे इसकी 1 लाख यूनिट्स की बिक्री हो गई है. इस 350 सीसी बाइक को अगस्त 2022 में लाया गया था. यह स्टाइलिश लुक वाली बाइक कंपनी की सबसे कम वजन वाली बाइक है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 दो वेरिएंट्स - रेट्रो और मेट्रो में उपलब्ध है और इसकी कीमत 1.5 लाख रुपये से शुरू होती है. यह हर लंबे समय से कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी हुई है. इससे ज्यादा सिर्फ Classic 350 को खरीदा जाता है. 


इंजन और फीचर्स
इसमें 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह 20.2PS और 27Nm जेनरेट करता है और 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है. कंपनी ने यही इंजन Classic 350 और Meteor 350 में भी दिया है. 


फीचर्स की बात करें तो इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल ABS, डुअल शॉक एब्जॉर्बर के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क मिलता है. इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ 300mm डिस्क ब्रेक और रियर में 270mm डिस्क ब्रेक मिलता है. 181 किलोग्राम कर्ब पर, यह भारत में सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड बाइक भी है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे