Auto Expo 2023: मुंबई स्थित लाइगर मोबिलिटी ने 2019 में सेल्फ-बैलेंसिंग और सेल्फ-पार्किंग तकनीक वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था. अब कंपनी ने पुष्टि की है कि सेल्फ बैलेंसिंग और सेल्फ पार्किंग तकनीक के साथ प्रोडक्शन-रेडी इलेक्ट्रिक स्कूटर 2023 ऑटो एक्सपो में ग्लोबल डेब्यू करेगा. कंपनी ने इसे अनवील करने से पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की दो तस्वीरें भी जारी की हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑटोमेटिक तरीके से खुद को बैलेंस करेगा स्कूटर


गौरतलब है कि लाइगर मोबिलिटी द्वारा ऑटो-बैलेंसिंग तकनीक को पूरी तरह से इन-हाउस डेवलप किया गया है. यह तकनीक इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑटोमेटिक रूप से बैलेंस करने में सक्षम बनाती है. इससे राइडर की सुरक्षा, आराम और सुविधा काफी बढ़ेगी. कंपनी का दावा है कि ऑटो-बैलेंसिंग तकनीक से अभूतपूर्व राइडिंग अनुभव मिलेगा. टीजर में स्कूटर मैट रेड कलर में नजर आ रहा है. 


क्लासिक वेस्पा और यामाहा फसिनो से प्रेरित डिजाइन!


सेल्फ-बैलेंसिंग लाइगर इलेक्ट्रिक स्कूटर आधुनिक फीचर्स और तकनीक के साथ आता है. हालांकि, इसमें रेट्रो स्टाइल देखने को मिलेगा. इसका स्टाइल, क्लासिक वेस्पा और यामाहा फसिनो से काफी हद तक प्रेरित लगता है. स्कूटर के फ्रंट एप्रन पर डेल्टा-शेप वाला एलईडी हेडलैंप फिट किया गया है. इसके फ्रंट में टॉप फेयरिंग पर होरिजेंटल एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट दी गई हैं. 


लाइगर सेल्फ-बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स


इसके गोल आकार के एलईडी टर्न इंडिकेटर्स फ्रंट काउल पर लगे हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी टेल-लाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, चौड़ी सीट और एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स के साथ आएगा. ब्रेकिंग के लिए स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं