Tata Harrier and Safari Price: टाटा मोटर्स ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है. कंपनी ने अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए हैं. प्राइस हाइक की लिस्ट में टाटा सफारी और हैरियर भी शामिल हैं. यानी ये दोनों एसयूवी भी अब पहले से ज्यादा पैसों में आपको मिलेगी. कंपनी ने हैरियर की कीमत में 31 हजार रुपये और सफारी की कीमत में 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है. हालांकि एक खुशखबरी भी है. कंपनी ने दोनों गाड़ियों में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े है. ये फीचर एडिशन इस मिड-साइज़ और फुल-साइज़ SUV सेगमेंट में हैरियर और सफारी को और ज्यादा आकर्षक बना देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैरियर में नया क्या है?
अब हैरियर के सभी वेरिएंट में फ्रंट रो में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेंगे. दूसरी पंक्ति के यात्रियों को यह सुविधा XZ ट्रिम के बाद से मिलेगी. ESP सेफ्टी फीचर को अब पैनिक ब्रेक अलर्ट, पोस्ट-इम्पैक्ट ब्रेक एक्टिवेशन और ड्राइवर डोज-ऑफ अलर्ट के साथ बेहतर बनाया गया है. XZ+ ट्रिम्स में वायरलेस चार्जर, यूसेज एनालिटिक्स, मंथली हेल्थ रिपोर्ट, ड्राइव एनालिटिक्स, ऑटो और मैनुअल DTC चेक, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. 


सफारी में नया क्या है?
इस SUV के गोल्ड एडिशन में iRA फीचर्स मिलते हैं, जबकि XZ+ वेरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर कंफर्ट हेड रेस्ट्रेंट दिया गया है. इसके अलावा गाड़ी में कोई बदलाव नहीं है. आपको बता दें कि सफारी और हैरियर, दोनों एक जैसे इंजन के साथ आती हैं. इनमें 2 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 168 बीएचपी की पीक पावर और 350 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 6 स्पीड मैनुअल, और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर