Tata Harrier Electric SUV: दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कारों के जरिए मार्केट में दबदबा कायम कर चुकी है और अब कंपनी अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के जरिए प्रतिस्पर्धा को और बढ़ाने जा रही है. टाटा मोटर्स की हैरियर एसयूवी का इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट वर्जन ऑटो एक्सपो 2023 में देखा गया था. जिसके बाद से ही इसकी लॉन्चिंग का इंतजार किया जा रहा है. अब कंपनी ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए टाटा हैरियर ईवी (Tata Harrier EV) के प्रोडक्शन वर्जन की पहली झलक पेश कर दी है. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि इस एसयूवी को लॉन्च कब किया जाना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब टाटा मोटर्स ने हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था, तब इसे सफेद रंग में प्रदर्शित किया गया था. हालांकि, अब कंपनी ने दो रंगों, ब्रॉन्ज़ और व्हाइट दोनों का उपयोग कर एक डुअल-टोन थीम लागू की है. इस एसयूवी में फुल-विड्थ रनिंग एलईडी बार और एक इंटिग्रेट ग्रिल के साथ नया स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन दिया गया है. कंपनी ने पोस्ट के कॉमेंट में बताया कि इसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा. 


टाटा मोटर्स ने हैरियर ईवी के डिज़ाइन में पेट्रोल वर्जन की तुलना कुछ बदलाव किए हैं. हैरियर ईवी की शुरुआत के समय, टाटा मोटर्स ने इसकी ओर संकेत किया था कि यह ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ डुअल इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप से लैस होगी. इसके अलावा यह व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) चार्जिंग सुविधा से भी लैस होगी. 


 



फुल चार्ज में 500KM रेंज
व्हीकल-टू-लोड (V2L) का मतलब होता है कि आप इस एसयूवी की पावरफुल बैटरी से अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज को भी चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा, व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) में आप दूसरे इलेक्ट्रिक वाहनों को भी चार्ज कर सकते हैं. टाटा मोटर्स ने हाल ही में हैरियर ईवी की स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि यह एसयूवी लगभग 400-500 किमी तक की ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा XUV700 इलेक्ट्रिक से होगा.