Tata Nexon Variants Discontinued: टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Tata Nexon के लाइनअप में कुछ बदलाव किए हैं. यह कंपनी की ही नहीं, देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. कंपनी ने इसके 6 वेरिएंट्स को बंद कर दिया है. रिपोर्ट से मुताबिक, टाटा ने नेक्सन के XZ, XZA, XZ+ (O), XZA+ (O), XZ+ (O) डार्क और XZA+ (O) डार्क वेरिएंट को बंद कर दिया है. बता दें कि XZ वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये से भी कम थी. हालांकि राहत की बात यह है कि ग्राहकों के पास अभी भी चुनने के लिए 60 से ज्यादा वेरिएंट्स के ऑप्शन मौजूद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कीमत और इंजन
फिलहाल इस एसयूवी की कीमत 7.60 लाख रुपये से शुरू होकर 14.08 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम) जाती है.  इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल (120PS और 170Nm) और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन (110PS और 260Nm) के ऑप्शन मिलते है. 


ऐसी है फीचर्स लिस्ट
नेक्सॉन के टॉप वेरिएंट में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM, एयर क्वालिटी डिस्प्ले के साथ एक एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स मिलते हैं. 


आएगा नया अवतार?
कंपनी अपनी बेहद लोकप्रिय Tata Nexon कॉम्पैक्ट SUV का न्यू जेनरेशन मॉडल लाने की सोच रही है. हालांकि इसकी लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा होना बाकी है. रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए, तो नई पीढ़ी नेक्सॉन अपने मौजूदा प्लेटफॉर्म को बदल देगी. इसमें एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक के बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर