Cheapest Electric Scooters: देश में धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का बाजार बड़ा हो रहा है. तमाम नए इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में आ रहे हैं और लोगों के बीच इनकी एक्सेप्टेबिलिटी भी बढ़ रही है. इसका ही नतीजा है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री में बीते कुछ समय के दौरान तेजी देखने को मिली है. हालांकि, मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स काफी महंगे हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि बाजार में सस्ते इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बिल्कुल ही मौजूद नहीं हैं. खासकर जब बात इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की हो तो बाजार में कई सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं. चलिए, इनके बारे में आपको जानकारी देते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Avon E Scoot


इसकी कीमत करीब 45,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कंपनी का दावा है कि यह 65 किमी की रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड 24KMPH है. स्कूटर में 215 वॉट का बीएलडीसी मोटर और 48V/20AH की बैटरी आती है. बैटरी को फुल चार्ज करने के लिए 6 से 8 घंटे का समय चाहिए.


Bounce Infinity E1


इसकी कीमत 45,099 रुपये (बिना बैटरी वाला वेरिएंट) से शुरू होती है. बैटरी पैक वाले वेरिएंट की कीमत 68,999 रुपये है. इसमें 2kWh/48V बैटरी आती है. कंपनी का दावा है कि स्कूटर की टॉप स्पीड- 65kmph और रेंज- 85km की है.


Hero Electric Optima CX


इसकी (सिंगल बैटरी वेरिएंट) कीमत 62,190 रुपये है. कंपनी का दावा है कि स्कूटर की टॉप स्पीड- 45 KM/H और रेंज- 82KM है. इसमें तीन कलर ऑप्शन हैं. इसमें 51.2V/30Ah बैटरी आती है, जो 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है.


Ampere Magnus EX


इसमें LCD स्क्रीन, इंटीग्रेटेड USB पोर्ट, कीलेस एंट्री और एंटी-थेफ्ट अलार्म मिलता है. यह 1.2 kW मोटर के साथ आता है. इसकी टॉप स्पीड 55 किमी/घंटा  है. इसमें 60V, 30Ah बैटरी आती है, जो 121 किलोमीटर की रेंज दे सकने में सक्षम है. इसकी कीमत 73,999 रुपये है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं