Innova Hycross Waiting Period: हम सभी जानते हैं कि देश में एसयूवी कारों की बिक्री धुआंधार हो रही है. इसके साथ ही सेवन सीटर कारों का क्रेज भी कम नहीं है. टोयोटा की कुछ समय पहले ही आई एक सेवन सीटर कार कि इतनी बिक्री हुई है कि फिलहाल इसका वेटिंग पीरियड 2 साल तक पहुंच गया है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह दिसंबर में लॉन्च हुई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) है. लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों में इस कार की काफी अच्छी डिमांड देखी जा रही है. खासकर इसके स्ट्रांग हाइब्रिड वैरिंट को खूब खरीदा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेटिंग पीरियड की बात करें तो टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 21 से 23 महीने तक का है. इसका सीधा मतलब है कि अगर आप आज इस कार को बुक करते हैं तो आपको 2025 में इसकी डिलीवरी मिलेगी. आपको यह भी बता दें कि कंपनी ने इस कार के टॉप वेरिएंट जेड एक्स और जेड एक्स (O) की बुकिंग पहले ही रुकी हुई है. हालांकि इस प्रीमियम MPV के साधारण पैट्रोल वेरिएंट पर 6 से 7 महीने की वेटिंग मिलने वाली है.


कीमत और माइलेज
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 18.55 लाख रुपये से लेकर 29.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है. इसे छह वेरिएंट्स: G, GX, VX, VX(O), ZX और ZX(O) में बेचा जाता है. इनोवा हाईक्रॉस 7 और 8-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है. तीसरी पंक्ति नीचे करने के बाद Innova Hycross में 991 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. यह 185mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है. इसकी माइलेज डिटेल्स नीचे लिखी है


2-लीटर पेट्रोल: 16.13 किमी/लीटर
2-लीटर पेट्रोल स्ट्रांग-हाइब्रिड: 23.24 किमी/लीटर